टाटा मोटर्स ने 60,000 रुपये तक बढ़ाए यात्री वाहनों के दाम, इन कंपनियों की भी कारें हुई महंगी

0
175

टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहनों (PV) की कीमतों में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने जा रही है
नई दिल्ली । टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि वह अपने यात्री वाहनों (PV) की कीमतों में 60,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। बढ़ती इनपुट लागतों को ऑफसेट करने के लिए बढ़ाई गई कीमतें 1 अप्रैल 2018 से लागू होंगी। यात्री वाहनों में टाटा मोटर्स Gen X नैनो से (2.28 लाख रुपये, एक्स शोरूम दिल्ली) से लेकर एसयूवी हेक्सा (17.42 लाख रुपये, एक्स शोरूम दिल्ली) तक की बिक्री करती है।
टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट, पैसेंजर व्हीकल बिजनेस, मयंक पारीक ने कहा, “बढ़ती इनपुट लागत, बाजार की स्थितियों और विभिन्न बाहरी आर्थिक कारकों के बदलने की वजह से हमें कीमतों में वृद्धि पर विचार करने के लिए बाध्य किया गया है।” हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी आगामी वर्ष में टियागो, हेक्सा, टिगोर और नेक्सन जैसे मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के चलते अपनी विकास दर को और मजबूत देखेगी।
पिछले हफ्ते जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भी अपने वाहनों की कीमतें 1 से 9 लाख रुपये बढ़ाने का फैसला लिया है। ऑडी इंडिया ने अपने एक बयान में कहा कि केंद्रीय बजट में घोषित कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी के कारण पूरे मॉडल रेंज में कीमत 4 फीसदी तक बढ़ाई जा रही हैं। कार मॉडल्स पर कीमतों में वृद्धि 1 अप्रैल 2018 से प्रभावी होंगी। ऑडी भारत में SUV Q3 (कीमत 35.35 लाख रुपये) से लेकर स्पोर्ट्स कार R8 (2.63 करोड़ रुपये) तक बेचती है।वॉल्वो ऑटो इंडिया ने अपनी सभी कारों के दाम 2.5 लाख रुपये तक बढ़ा दिए हैं। दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी की वजह बताई जा रही है। भारत में कंपनी लक्ज़री कार्स और SUV बेचती है। जिनकी कीमत 26.04 लाख रुपये से लेकर 1.28 करोड़ रुपये तक हैं। कंपनी की V40 क्रॉस कंट्री D3 की कीमत में 54,200 रुपये का इजाफा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here