कश्मीर: अनंतनाग में सेना का ऑपरेशन, हिज्बुल के दो आतंकी ढेर

0
132

श्रीनगर
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार रात आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनंतनाग के डोरू इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है जिनके पास से एके-47 राइफल समेत तमाम अन्य सामान बरामद हुए हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार देर रात सेना को हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। खुफिया इनपुट से मिली इस जानकारी के बाद सेना ने 19 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को लेकर इलाके की सख्त घेराबंदी की जिसके बाद यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान अनंतनाग के तमाम इलाकों में 3जी और 4जी इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई, ताकि किसी भी अफवाह को फैलने से रोका जा सके।कॉम्बिंग ऑपरेशन में 2 एके-47 राइफल बरामद
इसी दौरान सेना की घेराबंदी और तलाशी अभियान के बीच डोरू के एक घर से आतंकियों ने जवानों पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सेना और एसओजी ने काउंटर ऑपरेशन करते हुए इन आतंकियों को ढेर कर दिया। इसके बाद इलाके में सेना के जवानों द्वारा कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया गया । आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत तमाम अन्य सामान बरामद हुए हैं। हालांकि अब भी इस इलाके में सेना का गहन तलाशी अभियान जारी है।
कुपवाड़ा में मार गिराए गए थे 5 आतंकवादी
बता दें कि इससे पूर्व सेना के जवानों ने कश्मीर के कुपवाड़ा में भी आतंकियों से हुए एक एनकाउंटर में 5 आतंकियों को मार गिराया था।उनके पास से भारी मात्रा में असलहे और कई अन्य सामान बरामद हुए थे। कुपवाड़ा में इस मुठभेड़ के दौरान 5 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here