पत्रकार की हत्या: सीएम शिवराज ने की मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश

0
176

भोपाल
मध्य प्रदेश में पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या के मामले में राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार की ओर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। सोमवार को पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या के बाद से ही विपक्ष और प्रेस संगठन इस मामले में निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने भी दोषियों को सजा दिलाने की बात कही थी। इसके बाद शिवराज सरकार की ओर से संदीप की हत्या की जांच कराने की सिफारिश करते हुए केंद्र को इस संबंध में पत्र भेजा गया है।वहीं इस घटना में शामिल ट्रक को बरामद कर पुलिस ने अपनी जांच के बीच इसके ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक संदीप की हत्या के लिए पहले ही एसआईटी का गठन किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक एसआईटी संदीप की हत्या से जुड़े विभिन्न पहलुओं की तलाश कर रही है, साथ ही सीज किये गए ट्रक की भी जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या के पीछे खनन माफिया का हाथ होने का शक जताया जा रहा है, जिसे देखते हुए सबूत इकट्ठा किये जा रहे हैं।संदीप ने पहले ही बताया था जान को खतरा
सूत्रों के मुताबिक संदीप ने चार महीने पूर्व ही अपनी जान को खतरा बताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीएम मोदी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में संदीप ने सीएम से शिकायत करते हुए लिखा था कि उन्हें खनन के खिलाफ आवाज उठाने के कारण तमाम लोगों द्वारा धमकी मिल रही है और उनकी जान को खतरा है।
सीबीआई जांच में हो सकते हैं बड़े खुलासे
इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी से संदीप की बातचीत भी वायरल हुई थी, जिसके कारण पुलिस अधिकारी का ट्रांसफर भी किया गया था। संदीप की हत्या की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी भी फिलहाल इसी पक्ष को ध्यान में रखते हुए हत्या की जांच में जुटी हुई है। ऐसे में अब सीबीआई की जांच में भी संदीप की हत्या से जुड़े तमाम पहलुओं के सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here