बेघर ना सोएं इसलिए बैंक ने फर्श पर लगवाई थी कीलें, ट्विटर पर विरोध के बाद हटावाया

0
117

मुंबई
मुंबई में एक निजी बैंक के बाहर के फर्श पर लगाई गई लोहे की कीलों को सोशल मीडिया पर लोगों के भारी विरोध के कारण हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक की फोर्ट शाखा के द्वारा इन कीलों को बैंक के बाहर लगाया गया था, जिससे कि लोग रात के वक्त यहां पर सो ना सकें। इस फैसले के बाद कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए फेसबुक और ट्विटर पर इसकी तस्वीरें पोस्ट की थी।लोगों ने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए ना सिर्फ बैंक के फैसले का विरोध किया था, बल्कि इस फैसले को असंवेदनशील बताते हुए बैंक का सामूहिक बहिष्कार करने का ऐलान भी किया। विरोध करने वाले लोगों में एचडीएफसी बैंक के कई ग्राहक भी शामिल थे। जब सोशल मीडिया पर लोगों के इस विरोध की जानकारी बैंक के शीर्ष प्रबंधन को मिली तो अधिकारियों के निर्देश पर इन कीलों को हटाने का फैसला किया गया।
मंगलवार सुबह शुरू कराया गया काम
मंगलवार सुबह बैंक के इस फैसले के बाद अब इन कीलों को हटाने का काम शुरू कराया गया है। वहीं बैंक के इस फैसले की जानकारी देते हुए एचडीएफसी बैंक के हेड ऑफ कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन नीरज झा ने ट्विटर के जरिए लोगों को हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है।
मुंबई में बड़ी संख्या में फुटपाथ पर सोते हैं लोग
बता दें कि मुंबई शहर में गरीब बेघर लोगों की एक बड़ी संख्या है और इनमें से कई अपने जीवन यापन के लिए फुटपाथों की ही शरण लेते रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में फुटपाथ पर करीब 50 हजार से ज्यादा लोग अपना जीवन यापन करते हैं, लेकिन प्रशासन और सरकार की ओर से इनके लिए अब तक आश्रय का कोई पर्याप्त इंतजाम नहीं किया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here