CM नीतीश का ऐलान- मदरसा के छात्रों को भी मिलेगी छात्रवृति, बहाल होंगे उर्दू शिक्षक

0
88

उर्दू दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश ने ऐलान किया कि मदरसा में पढ़ने वाले छात्रों को भी छात्रवृृति मिलेगी। सरकार मदरसा के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगी।
पटना । गुलाम सरवर की जयंती पर पटना के रविन्द्र भवन में आयोजित उर्दू दिवस समारोह का मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने ऐलान किया कि मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को भी छात्रवृति मिलेगी। मदरसा के इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत किया जायेगा। राज्य के हर स्कूलों में उर्दू शिक्षकों की बहाली की जायेगी।
सीएम नीतीश ने कहा कि मुझे आज भी उर्दू न सीख पाने का अफसोस है। हमारी इच्‍छा है कि सभी लोग उर्दू पढ़ें। हिन्दी और उर्दू दोनों हिन्दुस्तानी भाषा है। सरकार उर्दू के विकास के लिए काम करेगी।नीतीश ने कहा कि उर्दू को किसी संप्रदाय से जोड़ना गलत है। 4 व 5 अप्रैल को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उर्दू शिक्षकों के संबंध में जानकारी लेंगे।मुख्‍यमंत्री ने कहा कि छात्र जीवन से ही हमे गुलाम सरवर से सीखने का मौका मिला। उर्दू के लिये बिहार मे उन्होने सबसे ज्यादा काम किया है। एक शिक्षा मंत्री के रूप में भी उन्‍होंने बेहतर काम किया। राज्य के हर स्कूलों में उर्दू शिक्षकों की बहाली की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here