बदमाशों ने तिलक ब्रिज के पास अंबाला पैसेंजर में यात्रियों को लूटा

0
114

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान रेलवे स्टेशन के पास 4 हथियारबंद बदमाशों ने अंबाला जा रही पैसेंजर ट्रेन में जमकर लूटपाट की। चाकू की नोक पर एक दो नहीं, 12 से ज्यादा पैसेंजरों से जूलरी व मोबाइल फोन लूट लिए गए। विरोध करने पर एक पैसेंजर को चोट भी पहुंचाई। जब ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची तो पैसेंजर ने यहां पुलिस को इस बारे में जानकारी दी।
नई दिल्ली जीआरपी ने पीड़ितों को निजामुद्दीन जाने के लिए कहा। अब महिला पैसेंजर की शिकायत पर निजामुद्दीन जीआरपी एफआईआर दर्ज करने की बात कह रही है। नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ नितिन चौधरी ने बताया कि निजामुद्दीन से अंबाला जाने वाली पैसेंजर 54539 ट्रेन निजामुद्दीन से तड़के 3:56 बजे रवाना हुई। सिग्नल नहीं होने के कारण 4:03 बजे ट्रेन प्रगति मैदान स्टेशन पर रुक गई। इसी बीच पीछे से चौथे डिब्बे में 4 हथियारबंद बदमाश चढ़ गए और लूटपाट शुरू कर दी।बताया जा रहा है कि इस कोच में 12 से 15 पैसेंजर सवार थे। बदमाशों ने पैसेंजरों से मोबाइल, जूलरी और कैश लूट लिया और फरार हो गए। सीपीआरओ की ओर से दी गई सूचना में बताया गया है कि विरोध करने पर बदमाशों ने एक पैसेंजर को घायल कर दिया। ट्रेन 4:30 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची। तब पैसेंजरों ने यहां उतकर अपनी शिकायत दी।
पुलिस इस मामले को दबाने में लगी है। आरपीएफ के सीनियर डिविजन सिक्यॉरिटी कमांडेंट शशि कुमार ने दावा किया कि शिकायतकर्ता ने बदमाशों के हथियारबंद होने की बात नहीं बताई है। साथ ही सिर्फ 4 से 5 पैसेंजरों से लूटपाट की जानकारी दी गई है। किसी के घायल होने की सूचना भी नहीं है। एक पैसेंजर ट्रेन से उतर गया था। अनुमान है कि वह ट्रेन से गिरकर घायल हो गया, लेकिन वह खुद निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंच गया। बदमाशों की धरपकड़ के लिए जीआरपी व आरपीएफ की जॉइंट टीम सर्च ऑपरेशन में जुट गई है। यह ट्रेन संवदेनशील है। ऐसे में तय किया गया है कि निजामुद्दीन से पुरानी दिल्ली तक इस ट्रेन में आरपीएफ व जीआरपी जवान तैनात किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here