खुशखबरी: जियो का ये ऑफर 1 अप्रैल से एक साल के लिए फ्री, आज ही उठाए लाभ

0
3077

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने अपने यूजर्स को एक और तोहफा दिया है। अब जियो प्राइम के यूजर्स एक साल और इस सुविधा का मुफ्त लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा। नए जियो प्राइम मेंबर्स को 99 रुपये देने होंगे। नए उपभोक्‍ताओं के लिए शुल्‍क में वृद्धि नहीं की गई है।
जियो प्राइम के यूजर्स के लिए खुशखबरी
अब वे बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के भुगतान के एक साल और इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। मुकेश अंबानी की स्‍वामित्‍व वाली रिलायंस जियो इंफोकॉम ने इसका एेलान किया है। ऐसे में 31 मार्च, 2018 तक के लिए जियो प्राइम सब्‍सक्राइव करने वाले यूजर्स को 31 मार्च, 2019 तक के लिए कोई शुल्‍क नहीं देना होगा। मौजूदा सुविधाओं में भी कटौती नहीं की गई है। इसका मतलब यह हुआ कि पिछले साल 99 रुपये का भुगतान कर जियो प्राइम का मेंबर बनने वाले यूजर्स अगले साल तक इस सुविधा का बिल्‍कुल मुफ्त में लाभ उठा सकेंगे। नए यूजर्स को मेंबरशिप शुल्‍क के तौर पर पहले की ही तरह 99 रुपये का भुगतान करना होगा।
देश में तकरीबन 17.5 करोड़ जियो प्राइम यूजर्स हैं
इसमें वृद्धि नहीं की गई है। इसे कॉमप्‍लीमेंट्री प्राइम बेनिफिट्स का नाम दिया गया है। बता दें कि देश में तकरीबन 17.5 करोड़ जियो प्राइम यूजर्स हैं। रिलायंस जियो की इस घोषणा से अन्‍य टेलीकॉम ऑपरेटरों को भी अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। खासकर एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन जैसी कंपनियों को अब अपने उपभोक्‍ताओं को अतिरिक्‍त सुविधाएं देनी होंगी। रिलायंस जियो के इस ऐलान से भारत में पहले से ही छिड़ा ‘डाटा वॉर’ और तेज हो जाएगा। अन्‍य टेलीकॉम कंपनियों द्वारा सुविधाएं नहीं बढ़ाने की स्थिति में मोबाइल यूजर्स रिलायंस जियो के कस्‍टमर बन सकते हैं।
ऐसे उठाएं कॉमप्‍लीमेंट्री प्‍लान का फायदा
रिलायंस जियो ने जियो प्राइम के मौजूदा यूजर्स (जिन्‍होंने 31 मार्च, 2018 से पहले इस सुविधा का लाभ उठाना शुरू किया था) को कॉमप्‍लीमेंट्री प्राइम बेनिफिट्स का फायदा लेने का तरीका भी बताया है। इसके तहत यूजर्स को पहले माई जियो एप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उन्‍हें अगले 12 महीनों के लिए कॉमप्‍लीमेंट्री मेंबरशिप को सेलेक्‍ट करना होगा। इसके साथ ही जियो प्राइम के तहत सुविधा अगले एक साल के लिए मुफ्त में रिन्‍यू हो जाएगा। कंपनी ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि यह सुविधा सीमित अवधि के लिए ही मुहैया कराई गई है। ऐसे में जियो प्राइम के यूजर्स को प्‍लान को अविलंब अपडेट करना होगा। बता दें कि जियो प्राइम के तहत यूजर्स 550 से ज्‍यादा टीवी चैनल्‍स, 6,000 से ज्‍यादा फिल्‍में, लाखों की संख्‍या में वीडियो/टीवी शो, 1.4 करोड़ से ज्‍यादा गाने, 5,000 से ज्‍यादा पत्रिकाएं और 500 से ज्‍यादा समाचारपत्र को मुफ्त में देख, सुन और पढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here