वायरल सीसीटीवी फुटेज की मदद से पहले पीड़ित, फिर चेन खींचने वाले तक पहुंची पुलिस

0
90

मुंबई
पार्वतीबेन गड़ा मलाड के गोविंदनगर में बनी अपनी बिल्डिंग के एलिवेटर में चढ़ी ही थीं कि पीछे से आए एक युवक ने झपट्टा मारकर उनकी सोने की चेन खींच ली और रफूचक्कर हो गया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज वॉट्सऐप पर कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। इस फुटेज की मदद से पुलिस पार्वतीबेन के पास पहुंची और उनसे मामला दर्ज करवाने को कहा। आखिरकार दस दिन बाद गुरुवार को चेन खींचने वाला आरोपी और उसका साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।डेप्युटी पुलिस कमिश्नर विनय राठौर ने बताया, ‘गिरफ्तार किए गए रियाज आलम शेख (33) और आकाश नाइक (24) पुराने अपराधी हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद सीसीटीवी फुटेज की मदद से जूलरी शॉप्स में हुई दो चोरियों में भी उनका हाथ होने सामने आया है।’ उन्होंने कहा कि दोनों को जल्दी गिरफ्तार करना जरूरी था क्योंकि ये सीसीटीवी फुटेज लोगों की चिंता का कारण बन रहे थे।
घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था।
पुलिस ने बताया कि दोनों कमजोर या अकेले व्यक्ति को निशाना बनाते थे। गड़ा के मामले में भी उन्होंने वॉचमैन के वहां से हटने का इंतजार किया। गड़ा के बेटे चंद्रेश ने कहा, ‘हमारी किस्मत अच्छी थी कि मां को कोई चोट नहीं लगी। हमें चेन वापस मिलने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए हमने पुलिस में एफआईआर दर्ज नहीं करवाई।’
एक अधिकारी ने बताया कि दोनों के पास से लूट का सामान और एक हंक मोटरबाइक भी बरामद की गई है। पुलिस अन्य मामलों में उनके शामिल होने की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here