काला हिरण शिकार केस: जेल में सलमान खान से मिलने पहुंची अर्पिता-अलवीरा

0
103

काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। पांच साल जेल की सजा की पहली रात सलमान खान सेंट्रल जेल में काट चुके हैं। आज जोधपुर सेशन कोर्ट में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई में जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया। यानी सलमान को आज भी बेल नहीं मिली है उनकी जमानत पर कल फैसला आएगा। इस बीच सलमान की बहनें अर्पिता और अलवीरा उनसे मिलने जेल पहुंची हैं।अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल विश्नोई और सलमान खान के अधिवक्ता हस्ती मल सारस्वत ने कोर्ट के फैसले की जानकारी दी। विश्नोई ने बताया कि अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं। अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी। उन्होंने बताया कि अभियोजन पक्ष ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए अधीनस्थ अदालत के निर्णय को उचित ठहराया और सजा यथावत रखने की दलील दी।सारस्वत ने बचाव पक्ष की दलील रखते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ चश्मदीद साक्ष्य नहीं है लिहाजा अधीनस्थ अदालत के आदेश को रद्द किया जाए। न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अगली सुनवाई के लिए शनिवार का दिन तय किया। सरकारी वकील के अनुसार, सेशन कोर्ट ने रिकॉर्ड मंगवाया जिसका बचाव पक्ष के वकील ने विरोध किया। हालांकि अदालत ने बचाव पक्ष की इस दलील को खारिज कर दिया।बचाव पक्ष के वकील हस्ती मल सारस्वत ने कांकाणी गांव में हिरण शिकार के जुर्म में सलमान खान को पांच साल की कैद और दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाने के बाद ही जमानत याचिका गुरुवार को ही पेश कर दी थी। अदालत परिसर में जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान गहमागहमी का माहौल था। सलमान खान की दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा समेत परिवार के अन्य सदस्य, प्रशंसक और सलमान खान को सजा मिलने पर खुशी जता रहे विश्नोई समाज के लोग भी मौजूद थे।
कुछ महत्वपूर्ण बिंदु :
-जेल में सलमान से मिलने पहुंची अर्पिता और अलवीरा
– सलमान को बेल ना मिले : विश्नोई समाज
– लोगों ने कहा सलमान को मिले न्याय, लोगों की दुआ उनके साथ
– शनिवार को 10:30 से 11:00 बजे के बीच आ सकता है सलमान की बेल पर फैसला
– जज ने फैसला सुरक्षित रखा, कल होगा सलमान की जमानत पर फैसला
– सलमान खान की जमानत पर कल आएगा फैसला, आज रात भी उन्हें जेल में रहना पड़ेगा : मीडिया रिपोर्ट्स
– सलमान के वकील महेश बोहरा ने कहा, सलमान आदतन अपराधी नहीं है
– सलमान के वकील ने कहा, सलमान को सजा देने में 20 साल लग गए ये भी किसी सज़ा से कम नहीं
– सलमान की सज़ा को टालने के लिए कोर्ट में चल रही है बहस
– सलमान के वकील महेश बोड़ा ने दलीलें पेश करनी शुरू कींं.
– सलमान की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट में शुरू हुई सुनवाई।
– सलमान का साथ देने के लिए दोनों बहनें अर्पिता और अलवीरा कोर्ट पहुंचीं।
– सेशन कोर्ट के बाहर इकट्ठा हुआ विश्नोई समाज।
– सलमान के वकील महेश बोहरा ने कहा, उन्हें धमकियां दी जा रही हैं।
– सलमान की जमानत पर सुनवाई के लिए जज रवींद्र कुमार जोशी भी कोर्ट पहुंचे।
ऐसी कटी जेल में सलमान की पहली रात
सजा के बाद जोधपुर जेल में गुरुवार को सलमान ने पहली रात गुजारी और इससे लग रहा था कि वे जेल से बाहर आने के लिए कितने बैचेन थे। सलमान आधी रात करीब 12:30 बजे तक बैरक के बाहर ठहलते नजर आए। इसके बाद सुबह 6:30 बजे ही उठ गए। इससे पहले भी रात में उन्होंने खाना नहीं खाया था।
सलमान के परिवारवालों ने जेल की कैंटीन में 400 रुपए जमा करवा दिए थे ताकि वे अपनी मनपंसद का खाना खा सकें। आज सुबह करीब 7:30 बजे सलमान ने नाश्ता किया वे रातभर एक ही कपड़े में रहे और उन्होंने जेल के कपड़े पहनने से इंकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here