काला हिरण शिकार केस: 20 साल का केस, 5 साल की सज़ा, 48 घंटे में मिली जमानत

0
131

अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने वर्ष 1998 के काले हिरण के शिकार मामले में आज जमानत दे दी। सलमान को इस मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी। बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने करीब एक घंटे तक अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनीं और दोपहर करीब तीन बजे फैसला सुनाया।
अदालत ने जमानत देने ओैर सजा को निलम्बित करने की याचिका पर सुनवाई शुरू की और तीसरे पहर जमानत याचिका मंजूर करने का फैसला सुनाया। फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता अदालत में मौजूद रही।
सलमान की जमानत याचिका मंजूर होते ही उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे। अभिनेता ने गुरुवार को सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर केंद्रीय कारागार में दो रातें काटी। सलमान खान के वकील हस्ती मल सारस्वत ने बताया कि अदालत ने सलमान खान को पचास हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।
गौरतलब है कि सीजेएम (ग्रामीण) ने गुरूवार को सलमान खान को कांकाणी गांव में दो हिरण का शिकार करने के जुर्म में दोषी ठहराते हुए पांच साल की कैद और दस हजार रूपये का जुर्माने की सजा सुनायी थी जबकि पांच सह आरोपियों को सन्देह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।
बचाव पक्ष के वकील ने गुरूवार को ही सलमान खान की ओर से जमानत और सजा को निलम्बित करने की याचिका जिला एवं सत्र अदालत में पेश की थी। अदालत ने कल उस पर सुनवाई करने तथा निचली अदालत का रिकार्ड तलब करने के बाद अगली सुनवाई के लिए आज की तिथि तय की थी।
जिला एवं सत्र अदालत ने आज बॉलीवुड सुपरस्टार की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत याचिका मंजूर कर ली। बचाव पक्ष के वकील हस्तीमल सारस्वत के अनुसार, अदालत से जमानत के आदेश शाम तक केन्द्रीय कारागृह में पहुंच जाने और शाम तक सलमान खान के जेल से रिहा होने की संभावना है।
सलमान खान को 50 हजार रूपये के निजी मुचलते पर मिली जोधपुर सेशन कोर्ट से जमानत
सलमान खान की जमानत याचिका पर जोधपुर सेशन कोर्ट का अब 3 बजे तक आ सकता है फैसला
-सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, 2 बजे बाद आएगा फैसला
-विश्नोई समाज के वकील रख रहे हैं अपना पक्ष
जज रवींद्र जोशी ही कर रहे हैं सलमान की जमानत पर सुनवाई
– सलमान खान की जमानत पर सुनवाई शुरू, कोर्ट में मौजूद अलवीरा और शेरा
– सलमान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ कोर्ट पहुंचीं बहन अलवीरा
– जज रविंद्र जोशी कोर्ट पहुंचे
– सलमान के केस की सुनवाई कर रहे जज घर से कोर्ट के लिए रवाना हुए सुनवाई करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर :

इससे पहले जिन जज को सलमान के इस केस की सुनवाई करनी है उन जज का आधी रात को तबादला कर दिया गया है। राजस्थान के 87 जजों का एक साथ तबादला किया गया है जिसमें सलमान के केस की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है। जज ने शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस वजह से उन्हें बेल नहीं मिल पाई थी। जज का कहना था कि मामले को विस्तार में पढ़े बिना फैसला नहीं सुनाया जा सकता इसलिए इस फैसले को सुरक्षित रखा जाएगा।

सलमान के केस से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। सलमान को पांच साल की सजा होने के बाद की उनके वकील ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी थी जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई लेकिन जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया और सुनवाई को शनिवार तक टाल दिया। जिसके चलते आज फिर सलमान के केस में सेशन कोर्ट में सुनवाई होनी है। फिल्हाल सलमान जोधपुर की सैंट्रल जेल में बंद हैं। जेल में सलमान खान को बाड़ा नम्बर दो में रखा गया है और कैदी नंबर 106 दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here