पटना सहित बिहार के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश, किसान चिंतित

0
169

पटना सहित बिहार के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया था। बुधवार की दोपहर बाद पटना में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है।
पटना । राजधानी पटना सहित बिहार में कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। पटना में अचानक बुधवार की दोपहर के बाद काले-काले बादल छाए और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई है। पटना सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है।
बिहटा में तेज आंधी के साथ हो रही बारिश से सड़क किनारे कई पेड़ धराशायी हो गए हैं। कई लोग घायल हो गए हैं। जहानाबाद में भी तेज आंधी के बाद हल्की बारिश हो रही है।
बक्सर में तेज आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि
बक्सर जिले में बुधवार की दोपहर सवा तीन बजे अचानक मौसम ने रंग बदला और आंधी के साथ जमकर ओले गिरे। इस दौरान ओलावृष्टि और आंधी से खेत में लगी गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। इसके साथ मक्का, सरसों फसल सहित आम को भी काफी नुकसान पहुंचा है। आंधी से बक्सर-आरा मार्ग पर कई पेड़ उखउ़ कर गिर गए। इससे आवागमन भी बाधित हो गया।
किसान चिंतित
जिले में मौसम के अचानक करवट बदलने से किसानों की कमर टूट गई। जिले के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने से किसान सकते में आ गए। बुधवार को अचानक आए आंधी-तूफान एवं ओलावृष्टि ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया और उनके खेतों के सारे फसल बर्बाद कर दिए।
बिहार में अगले दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टफसलों की बर्बादी से किसान सदमे में हैं। वहीं, ओलावृष्टि से गरीबों के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचेगा, जिनके घर पक्के नहीं है। दूसरी तरफ, शहर में अचानक तेज हवाओं के प्रभाव में आकर माखन भोग के समीप एक पेड़ बिजली के तारों पर टूटकर गिर पड़ा। यह तो गनीमत यह रही कि तेज बारिश के चलते सड़क पर लोगों की आवाजाही बंद थी। वरना कोई बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था। टाउन एवं स्टेशन फीडर की बिजली भी तेज आंधी-तूफान के चलते बाधित रही।
बता दें कि मंगलवार को ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि अगले 12 घंटे के भीतर बिहार के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने आशंका जताई थी कि बिहार में मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे और बुधवार को तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है। मंगलवार को कई इलाकों में बादल छाए रहे और हवा चलती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here