आधी रात राबड़ी देवी के आवास पर सुरक्षा बल फिर से हुए तैनात

0
23

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पत्र पर संज्ञान लेते हुए उनके आवास पर पूर्व की तरह सुरक्षा बहाल करने का निर्देश दिया है। गुरुवार आधी रात को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सुरक्षा जवान पहुंचे। मुख्यमंत्री का आदेश होते ही पुलिस मुख्यालय ने हटाये गये जवानों को राबड़ी देवी के आवास पर वापस भेजा। शाम 5 बजे बीएमपी-2 डेहरी ऑन सोन से पटना के लिए रवाना हुए थे।डीजीपी केएस द्विवेदी ने कहा कि जवानों को वापस करने का आदेश दे दिया गया है. उधर मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से पूछा है कि कब, क्यों और किस स्तर पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन पर्यन्त आवंटित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन का निर्णय लिया गया? मुख्यमंत्री गुरुवार को दोपहर पटना पहुंचे और उनके पहुंचते ही राबड़ी देवी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 11 अप्रैल को भेजा गया पत्र उन्हें दिखाया गया। इसके तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पूरी स्थिति पर जानकारी मांगी और इसकी पुनर्बहाली का आदेश जारी किया। मुख्यमंत्री बुधवार को बेंगलुरु गये थे और वाया दिल्ली गुरुवार को दोपहर में पटना पहुंचे।मुख्यमंत्री के आदेश के बाद गुरुवार को राबड़ी देवी के आवास 10 सकुर्लर रोड के लिए डेहरी ऑन सोन से सभी 17 जवान रवाना हो गये। देर रात तक ये सुरक्षा की कमान संभाल लेंगे।
हमें सरकार की बातों पर यकीन नहीं : राबड़ी
राबड़ी देवी ने राज्य सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा की पुनर्बहाली पर तीखी प्रतिक्रिया दी। कहा कि हमें सरकार की बातों पर यकीन नहीं है। जबतक हमें जवानों के हटाने के कारणों की पूरी जानकारी नहीं दी जाती तबतक सुरक्षा नहीं लूंगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ही गृहमंत्री हैं। ऐसे में बिना उनके आदेश के कैसे हाउस गार्ड हट गये। सरकार बताए किसके आदेश पर सुरक्षा हटाई : तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के निर्णय पर कहा कि पहले सरकार बताए किसके आदेश पर सुरक्षा वापस की गयी। उधर राबड़ी ने यह भी कहा कि एडीजी सिंघल ने कहा है कि राबड़ी देवी के पास सबसे अधिक सुरक्षाकर्मी है, उतने तो किसी के पास नहीं है। आखिर कहां है सुरक्षाकर्मी? यह भी कहा कि हमारे परिवार के सभी लोगों के लिए अलग-अलग सुरक्षा चाहिए। साथ ही अलग-अलग घर चाहिए।
गृह विभाग बताए, कब-क्यों और किस स्तर पर दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को जीवन पर्यन्त आवंटित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड की सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन का निर्णय लिया गया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here