राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, न्यूटन और बाहुबली को भी अवॉर्ड

0
13

विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिया जायेगा l बाहुबली को बेस्ट पॉपुलर फिल्म माना गया हैl बेस्ट हिंदी फिल्म न्यूटन बनी है जबकि श्रीदेवी फिल्म मॉम के लिए श्रेष्ठ अभिनेत्री बन
मुंबई । राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को आज घोषित 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के तहत बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार दिया गया है। श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया जाएगा l स्वर्गीय विनोद खन्ना को इस बार का दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा।एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली –द कन्क्लूजन को इस बार पॉपुलर फिल्मों की कैटेगरी में बेस्ट फिल्म (सर्वांगीण मनोरंजन) के अवॉर्ड से नवाज़ा जायेगा।
नई दिल्ली के शास्त्री भवन में इन पुरस्कारों की घोषणा की जा रही है। शेखर कपूर के अध्यक्षता वाली जूरी इन पुरस्कारों की घोषणा कर रही है। श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया जाएगा l स्वर्गीय विनोद खन्ना को इस बार का दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा। शेखर कपूर की अध्यक्षता वाली दस सदस्यीय जूरी, जिसमें गीतकार महबूब, राजेश मापुस्कर, त्रिपुरारी शर्मा और रूमी जाफरी भी शामिल रहे, उन्होंने इस बार के पुरस्कारों के लिए नाम तय किये। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार तीन मई राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों को दिल्ली में दिए जाएंगे।
अपनी मॉम को डेडीकेट कर रही हैं दिव्या अपना पहला नेशनल अवार्ड
रीमा दास के निर्देशन में बनी विलेज रॉकस्टार को इस बार की बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया जाएगा।राष्टीय एकता का नर्गिस दत्त पुरस्कार इस बार फिल्म धप्पा को दिया जाएगा। फिल्म न्यूटन के लिए पंकज त्रिपाठी को स्पेशल मेंशन अवॉर्ड दिया जाएगा।
श्रीदेवी की फिल्म मॉम के लिए ए आर रहमान को बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर का अवॉर्ड दिया जाएगा।अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के गाने ‘गोरी तू लट्ठ मार’ के लिए गणेश आचार्य को बेस्ट कोरियोग्राफी की अवार्ड दिया जाएगा।
नेशनल अवार्ड हासिल कर खुश है Newton की टीम, जानें पंकज, निर्देशक और लेखक ने क्या कहा फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा को श्री नारायण सिंह ने डायरेक्ट किया था।
रिधि सेन को उनकी बांग्ला फिल्म नगरकीर्तन के लिए इस साल के बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। पम्पालय को फिल्म सिंजर के लिए बेस्ट डेब्यू फिल्म डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा।जयराज को उनकी मलयालम फिल्म भयानकम के लिए इस बार का बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार दिया जाएगा।राणा दग्गुबाती और तापसी पन्नू स्टारर गाज़ी को बेस्ट तेलुगु फिल्म का अवॉर्ड दिया जाएगा।
विलेज रॉकस्टार को बेस्ट असमिया फिल्म का पुरस्कार दिया जाएगा।
दिव्या दत्ता को फिल्म इरादा के लिए श्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का पुरस्कार दिया जाएगा।
बाहुबली –द कन्क्लूजन इस बार की बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स वाली फिल्म मानी गई।
प्रसाद ओक के निर्देशन में बनी कच्चा लिंबू को इस बार की बेस्ट मराठी फिल्म का पुरस्कार दिया जाएगा।अमर भारत देओकर की म्होरक्या को बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म और भानिता दास को विलेज रॉकस्टार के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड दिया जायेगा।के जे येसुदास को विश्वरूपम मंसूर फिल्म के गाने ‘पोय मरंजा कालम’ के लिए बेस्ट मेल प्ले बैक सिंगर का अवॉर्ड दिया जाएगा।जबकि साशा तिरुपति फिल्म कातरु वेलियेडाई के गाने के लिए बेस्ट फीमेल सिंगर का अवॉर्ड दिया जायेया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here