बाबा साहब के नाम से योजनाएं शुरू करने से नहीं होगा दलितों का भला-मायावती

0
37

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आंबेडकर जयंती के मौके पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर सीधा हमला बोला। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बाबा साहब के नाम से योजनाएं शुरू करने और उनसे जुड़े स्मारकों के उद्घाटन से दलितों का विकास नहीं होनेवाला है।
माया का बीजेपी पर निशाना
मायावती ने एससी एसटी एक्ट को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा। आज देशभर में दलितों का उत्पीड़न किया जा रहा है। दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन करनेवालों पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। बीजेपी को बाबा साहब के अनुयायियों के उत्थान की दिशा में ईमानदारी से काम करना चाहिए, तभी वह दलितों के दिल में कुछ जगह बना सकती है।
सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी करे अध्यादेश
मायावती ने आगे कहा- “मैं मोदी जी से कहना चाहती हूं कि अगर आपकी नीयत साफ है तो आपको कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की बजाय एससी-एसटी ऐक्ट को प्रभावी बनाने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाकर अध्यानदेश जारी करना चाहिए। सरकार ने इस एक्टक को प्रभावी बनाने के लिए अगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अध्याादेश जारी कर दिया होता तो दलितों को भारत बंद नहीं करना पड़ता।”
पीएम ने भीमराव आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक देश को किया समर्पित
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को शुक्रवार को 26 अलीपुर रोड स्थित डॉक्टर भीमराव आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक देश को समर्पित किया। संविधान निर्माता आंबेडकर को समर्पित इस स्मारक की आधारशिला पीएम ने 21 मार्च 2016 को रखी थी। इस इमारत में एक प्रदर्शनी स्थल, स्मारक, बुद्ध की प्रतिभा के साथ ध्यान केंद्र और डॉ. आंबेडकर की 12 फुट ऊंची प्रतिमा है। स्मारक का उद्घाटन आंबेडकर की 127वीं जयंती से एक दिन पूर्व किया गया है। इस स्मारक का निर्माण करीब 200 करोड़ में हुआ है जिसे पुस्तक का आकार दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here