IPL 2018 MI vs DD: जीत का खाता खोलना चाहेंगी दिल्ली और मुंबई

0
99

मुंबई
पिछले चैंपियंस मुंबई इंडियंस इस सीजन में अपने शुरुआती दो मैच हार चुके हैं। दोनों मैचों में जीत के करीब पहुंचकर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनका मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से है जो मुंबई की ही तरह अपने पहले दोनों मैच हारकर बैकफुट पर हैं। दोनों टीमें हार की हैटट्रिक से बचते हुए शनिवार को जीत का खाता खोलने के लिए उतरेंगी।होमग्राउंड के बावजूद मुंबई की टीम दबाव में होगी।
कप्तान रोहित की परेशानी
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को स्विंग होती गेंदों से पिछले दोनों मैचों में परेशानी हुई है। ऐसा संभव है कि वह दिल्ली के खिलाफ मिडल ऑर्डर में लौट जाएं। पिछले सीजन में रोहित मिडल में ही खेले थे। अगर वह अपनी पोजिशन बदलते हैं तो दो मुंबईकरों सिद्धेश लाड और आदित्य तरे में से किसी एक को इविन लुईस के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है।
मार्कंडेय बने अबूझ पहेली
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे चर्चित नामों के बीच पंजाब का एक अंजान-सा खिलाड़ी सुर्खियां बटोर रहा है। 20 साल के मयंक मार्कंडे पिछले दो मैचों में सात विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप होल्डर हैं। दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए मयंक का सामना आसान नहीं होगा।
दिल्ली को दिखानी होगी दिलेरी
दिल्ली की टीम नाम से डेयरडेविल्स है। उसे अब काम से भी दिलेरी दिखानी होगी। उसके पास बड़े शॉट्स खेलने वाले कई बल्लेबाज हैं। मगर, जीतने के लिए हर मोर्चे पर बेहतर प्रदर्शन करना होगा। कप्तान गौतम गंभीर ने पहले मैच में हाफ सेंचुरी जड़ी। टी20 इंटरनैशनल मैचों में तीन सेंचुरी जड़ चुके कोलिन मुनरो दो मैचों में 4 रन ही बना सके हैं। ऋषभ पंत ने दोनों मैचों में शुरुआत तो तेज की लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके।
रोहित शर्मा vs ट्रेंट बोल्ट
मौजूदा आईपीएल में स्विंग होती बॉल ने रोहित को बुरी तरह परेशान किया है। दिल्ली के पास बोल्ट के रूप में बेहतरीन स्विंग बोलर हैं। वह नई बॉल से रोहित की कड़ी परीक्षा लेने को बेताब होंगे
गंभीर vs मयंक मार्कंडे
स्पिन बोलर्स पर अटैक करने के लिए मशहूर गंभीर को इंतजार होगा युवा सनसनी मयंक से सामना का। यह मयंक के लिए भी एक दिग्गज बल्लेबाज के खिलाफ अपना टैलंट दिखाने का बड़ा मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here