ट्रांसफर किए जाने से नाराज सेना के जवान ने जॉइन किया आतंकवादी संगठन!

0
260

श्रीनगर
दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक जवान ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया। यह चौंकाने वाली खबर रविवार को सामने आई। इससे ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि उसने आतंकवादी संगठन सिर्फ इसलिए जॉइन किया, क्योंकि वह झारखंड में ट्रांसफर किए जाने से नाराज था।
ट्रांसफर होते ही हुआ गायब
सेना के जवान की पहचान मीर इदरीश के तौर पर हुई है। वह शोपियां + जिले के साफनगर गांव का रहने वाला है। उसने बीएससी द्वितीय वर्ष तक की पढ़ाई की थी, उसके बाद उसका सेना में चयन हो गया था। उसके साथ ही दो अन्य लोगों के भी आतंकवादी संगठन में शामिल होने की बात सामने आई है। इदरीश सेना की जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री (जेएकेएलआई) इकाई में था। बताया जा रहा है कि यहां से उसका ट्रांसफर झारखंड कर दिया गया। ट्रांसफर होते ही वह छुट्टी लेकर घर आया और अचानक लापता हो गया।
12 अप्रैल को पहुंचा था गांव
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह इसी 12 अप्रैल को अपने गांव आया था। वहीं से शनिवार को अचानक लापता हो गया था। उसके पिता मोहम्मद सुल्तान मीर ने सोमवार सुबह थाने में संपर्क किया और पुलिस से कहा कि उनका बेटा लापता है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वह अन्य दो स्थानीय युवकों के साथ हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया है। इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दे दी गई है।
यूएस भेजने की तैयारी में थे पिता, बेटा मन्नान वानी हिज्बुल मुजाहिदीन में हुआ शामिल
एके 47 के साथ वायरल हुई तस्वीर
इदरीश के आतंकवादी संगठन में शामिल होने की बात तब सामने आई जब उसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई। इस तस्वीर में उसके हाथ में एके 47 है। इस तस्वीर के साथ ही आर्मी के उच्च अधिकारियों को सूचना भेज दी गई है। सेना ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। इदरीश की कॉल डिटेल्स और अन्य जानकारियां एकत्र की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here