पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: पटना की विशेष अदालत में होगी शहाबुद्दीन की सुनवाई

0
159

पत्रकार राजदेव रंजन हत्‍याकांड मामले में अारोपी शहाबुद्दीन की सुनवाई विशेष अदालत में होगी। अन्‍य अारोपियों का ट्रायल मुजफ्फरपुर एडीजे 9 में ही चलेगा।
मुजफ्फरपुर । पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरोपित सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के मामले को पटना भेजा जाएगा। मुजफ्फरपुर के जिला जज एचएन तिवारी ने पटना के विशेष कोर्ट में मामले को भेजने की संस्तुति की है। मंजूरी के बाद वहां माननीयों के लिए बनाए गए एडीजे-9 परशुराम सिंह यादव के विशेष न्यायालय में सुनवाई होगी।इस मामले के अन्य आरोपितों का ट्रायल मुजफ्फरपुर के एडीजे-9 में ही चलेगा। सुनवाई की अगली तारीख 27 अप्रैल मुकर्रर की गई है। इससे पहले तिहाड़ जेल में बंद वीडियो कांफ्रेंसिंग से शहाबुद्दीन व भागलपुर जेल से अजहरुद्दीन उर्फ लड्डन मियां की पेशी कराई गई। जबकि, अन्य आरोपितों की मुजफ्फरपुर जेल से पेशी हुई।
यह है घटना
13 मई, 2016 की शाम सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले की सीबीआइ जांच कर रही है। आरोपित पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित अन्य छह आरोपितों के खिलाफ सीबीआइ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।
विशेष सीबीआइ कोर्ट ने चार्जशीट को संज्ञान लेते हुए मामले को सत्र विचारण के लिए जिला जज के कोर्ट में भेजा था। जिला जज ने मामले को सत्र विचारण के लिए एडीजे-9 के कोर्ट में भेजा। सत्र विचारण से पहले आरोपितों के खिलाफ आरोप तय किए जाने की प्रक्रिया चल रही है।पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: CBI ने विशेष कोर्ट में दाखिल की केस डायरी इस बीच आरोपित अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां व सोनू कुमार गुप्ता की ओर से आरोप खारिज करने की अर्जी कोर्ट निरस्त कर चुकी है। इसके विरुद्ध लड्डन मियां ने हाईकोर्ट में अपील करने के लिए समय की मांग रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here