कोलकाता: पुलिस आज मोहम्मद शमी और उनके भाई से करेगी पूछताछ

0
90

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मुश्किल में फंस गए हैं। आईपीएल मैच खेलने के बाद पुलिस ने उनको कोलकाता में रोक दिया है। बुधवार को कोलकाता पुलिस उनसे पूछताछ भी करेगी। शमी के साथ ही उनके भाई हसीब को भी बुलाया गया है। इन दोनों से हसीन जहां द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट और आरोपों पर पुलिस पूछताछ करेगी।मोहम्मद शमी ने सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेला था। मैच के बाद शमी पांच सितारा होटल गए। मंगलवार को उनकी टीम के बाकी सदस्य तो रवाना हो गए लेकिन पुलिस ने उनको रोक लिया। पुलिस ने मोहम्मद शमी के मैनेजर को लालबाजार (पुलिस मुख्यालय) बुलाया और नोटिस दिया। यानी मोहम्मद शमी पुलिस पूछताछ के बाद ही कोलकाता से जा सकेंगे।कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि इसके पहले मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद हसीब को दूसरी बार नोटिस भेजकर बुधवार को लालबाजार में आने का निर्देश दिया गया था। वहीं मंगलवार सुबह मोहम्मद शमी को भी नोटिस भेजकर बुधवार को उन्हें लालबाजार में आने को कहा गया है। दोनों भाइयों से हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों पर वुमेन ग्रिवांस सेल अपराह्न दो बजे पूछताछ करेगी। हसीन जहां ने अपने पति शमी पर घरेलू हिंसा और मारपीट के आरोप लगाते हुए कोलकाता के जादवपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जबकि शमी के भाई हसीब के खिलाफ रेप की रिपोर्ट दर्ज है।
पूछताछ के बाद तय होगी कार्रवाईहसीन जहां द्वारा शमी पर लगाए गए आरोप के बाद पहली बार मोहम्मद शमी दिल्ली की टीम के साथ रविवार को कोलकाता आए। हसीन जहां भी कोलकाता में ही थी, लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई। कोलकाता पुलिस के मुताबिक मोहम्मद शमी से पूछताछ के बाद जांच की कार्यवाही आगे बढ़ेगी। अभी दुबई के होटल की सीसीटीवी फुटेज का भी इंतजार है। संगीन धाराओं में दर्ज मुकदमे को लेकर जिस तरह पुलिस हरकत में आई है, उससे लगता है कि बुधवार को कुछ भी हो सकता है।
समझौते की कोशिश
संभावना व्यक्त की जा रही है कि कोलकाता पुलिस बुधवार को मोहम्मद शमी और हसीन को आमने-सामने बैठाकर बात करा सकती है। हसीन जहां लगातार पुलिस मुख्यालय जाकर कार्रवाई की मांग कर रही हैं। शमी के दुर्घटना में घायल होने पर वह दिल्ली में जाकर उनसे मिली थी, लेकिन दोनों में कोई बात नहीं हुई। शमी अपनी बच्ची आयना के साथ ही खेलते रहे। कोशिश हो रही है कि पुलिस की मौजूदगी में पति-पत्नी का विवाद निबट जाए। यदि यह संभव नहीं होता है तो आगे की कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here