IPS के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में पांचवे दिन भी जांच जारी

0
119

आईपीएस के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में जांच पांचवे दिन भी जारी रही। एसवीयू टीम के सदस्य उनके ससुर को शुक्रवार सुबह फिर घर से लेकर निकल गये। बैंक खातों और लॉकरों की जांच के साथ-साथ टीम उन्हें लेकर तहसील में भी पहुंची। जमीन दस्तावजे के संबंध में जांच पड़ताल की गई। आईपीएस विवेक कुमार के खिलाफ बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट जांच पड़ताल कर रही है। एक टीम आइपीएस के आवास पर डेरा
जमाए हुए है। दूसरी टीम उनकी ससुराल में जांच पड़ताल कर रही है। मुजफ्फरनगर से जानकारी करने के पश्चात टीम आईपीएस से पूछताछ करती है। पांचवें दिन टीम आइपीएस के ससुर को सुबह उनके घर से अपने साथ लेकर निकल गयी थी। देर शाम तक वापस लौटी। शुक्रवार को भी आईपीएस के ससुर से किसी को मिलने नहीं दिया गया। शहर कोतवाली पुलिस को सुरक्षा के लिए घर के बाहर तैनात किया गया है। पुलिस सूत्रों की माने तो ससुराल पक्ष के बैंक लॉकरों में 1.59 करोड़ मिल चुके हैं। सभी नोट दो दो हजार रुपये के बताये गये है। टीम आइपीएस के ससुर को लेकर तहसील में भी पहुंची। जमीन संबंधी दस्तावेजों के बारे में जानकारी ली गयी।
सूत्रों का कहना है कि मुजफ्फरनगर के लॉकरों से मिली करोड़ों रुपये की नकदी के संबंध में आइपीएस से उनके आवास पर जमी टीम पूछताछ कर रही है। हालांकि उन्होंने पैसे के संबंध में जानकारी होने से इंकार कर दिया है। आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में मुजफ्फरनगर में चल रही जांच पडताल अहम बतायी जा रही है।
चार लॉकरों में मिला कैश
आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में जांच में सूत्रों का कहना है कि विजया बैंक के एक लॉकर में 36 लाख कैश मिले हैं। इसी तरह इंडियन ओवरसीज बैंक के दो लॉकरों में 75 लाख रुपये व कैनरा बैंक के एक लॉकर में 30 लाख रुपये मिले है। अभी जांच खत्म होने के संबंध में स्थानीय पुलिस से कोई बात साझा नहीं की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here