मिशन 2019ः भाजपा को शिकस्त देने के लिए योजनाबद्ध काम कर रही कांग्रेस

0
162

कांग्रेस अगले साल आम चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने और सत्ता पाने के लिए योजनाबद्ध रूप से उसकी नीतियों के खिलाफ अपना सामाजिक एवं आर्थिक विमर्श लेकर आएगी। कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी को एक गठबंधन भी बनाना होगा जो उसे ना सिर्फ चुनाव में जीत हासिल करने में मदद करे, बल्कि वह लंबे काल तक टिके भी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निकट सहयोगी एवं 41 वर्षीय पूर्व केंद्रीय मंत्री देवड़ा ने केंद्र सरकार के चार साल के शासन की आलोचना करते हुए कहा कि यह आर्थिक, सामाजिक और साथ ही विदेश नीति के मोर्चे पर नाकाम रही है। देवड़ा ने कहा, हमें लोगों को बताना है कि अगर आप परेशान हैं और अगर आप निराश हैं और केंद्र सरकार की पिछले चार साल की नीतियों से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं, तो आप हमें क्यों वोट दें।पिछली लोकसभा में दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले देवड़ा ने कहा, सामाजिक रूप से यह साफ है कि हम किन चीजों के लिए खड़े होते हैं। आर्थिक रूप से यह बहुत जरूरी है कि हम आगे बढ़ने के लिए अपने एजेंडे का एक खाका लेकर आएं और यह हो रहा है।
उन्होंने गठबंधन के पहलू पर कहा, हमें एक पार्टी के रूप में दीर्घकाल के लिए सोचना है। हम सिर्फ चुनाव जीतने या भाजपा को परास्त करने के बारे में नहीं सोच सकते। हमें यह भी सोचना है कि कौन हमारे साझेदार हैं, जो शासन करना चाहते हैं, जो हमारे साथ काम करेंगे।प्रधानमंत्री का हर दिन चुनावों की चिंता में बीता- कांग्रेस
कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, प्रधानमंत्री ने अब तक के कार्यकाल में उनका हर दिन चुनावों की चिंता में बीता है। उनके सभी भाषण और कार्यक्रम चुनाव से संबंधित होते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिवसीय लोकसेवा दिवस समारोह के समापन के मौके पर शनिवार को कथित तौर पर कहा था कि मैं चुनाव के लिए काम नहीं करता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here