सुनहरा मौकाः दिल्ली पुलिस के उलझे केस सुलझाइए, इनाम पाइए

0
333

आप दिल्ली पुलिस की आपराधिक मामले सुलझाने में मदद कर नगद इनाम पा सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने आम लोगों से बेहद उलझे हुए मामलों को सुलझाने में सहयोग मांगा है। इसके लिए इस साल करीब 3.06 करोड़ रुपये की राशि रखी गई है।
पुलिस के पास ऐसे मामलों की फेहरिस्त लंबी हो रही हैजिनमें सुराग नहीं मिल पा रहा। इनमें वांछित अपराधी, अपह्त और गुमशुदा लोग शामिल हैं। इन्हीं मामलों को सुलझाने के लिए पुलिस ने पहल की है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक कहते हैं कि ज्यादातर इनामी अपराधियों को पुलिस पकड़ लेती है। कई मामलों में आम लोगों की सूचना और खुफिया जानकारी केस सुलझाने में बेहद अहम हो जाती है। लगभग तीन चौथाई इनामी राशि पुलिस की मदद करने वाले ऐसे लोगों को दी जाती है। पिछले साल दिल्ली पुलिस ने आम लोगों की इसी तरह की मदद से बड़ी सफलता हासिल की थी। पुलिस ने करीब 110 अपराधियों को गिरफ्तार किया जिन पर करीब 50 लाख रुपये का इनाम रखा गया था।
वीरता दिखाने वालों को भी इनाम
दिल्ली पुलिस मुख्यालय में तैनात पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने बताया कि अपराध को रोकने के लिए वीरता और हिम्मत दिखाने वाले नागरिकों को भी बाल अक्सर सम्मानित करती रहती है। पुरस्कार की यह राशि 1000 से लेकर 25,000 रुपये तक होती है। उन्होंने बताया कि पुलिस की इस कवायद का मकसद लोगों को अपराधों का मुकाबला करने के लिए प्रेरित करना है। इससे समाज में भय का माहौल भी खत्म करने में मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.