जम्मू-कश्मीरः LoC पर फायरिंग, भारतीय जवानों ने ढेर किये 5 पाकिस्तानी सैनिक

0
107

जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की ओर से हो रहे लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना भी करारा जवाब दिया है। सेना की फायरिंग में पाकिस्तान के 5 सैनिक मारे गए हैं। साथ ही जवानों ने पाकिस्तान की एक चौकी को भी तबाह कर दिया है। हालांकि इस दौरान दोनों ही ओर से भारी गोलाबारी हुई।
बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।
आपको बता दें कि राजौरी और पुंछ इलाके में पिछले करीब 24 घंटे से लगातार गोलीबारी जारी थी। इस बीच भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया, जिसमें उनके जवान ढेर हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देवा गांव के आस-पास पाक सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान की कई पोस्ट भी तबाह की गई हैं।
त्राल में एक जवान घायल
वहीं पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। त्राल के लाम गांव में हुई इस मुठभेड़ में सेना के एक जवान घायल हो गया।
गौरतलब है कि नियंत्रण रेखा के पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बॉर्डर के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने को लेकर पाकिस्तान लगातार गोलीबारी करता रहता है। भारत भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दे रहा है।
हाल ही में भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में सीमा क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की परेशानी कम करने के लिए 14,460 बंकरों के निर्माण की मंजूरी दी है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लिए दो नए बॉर्डर बटालियन बनाने पर भी सरकार ने मंजूरी दे दी है।इन 14,460 बंकरों का निर्माण सांबा, जम्मू, कठुआ, पुंछ और राजौरी में किया जाएगा. इससे पहले 2016-17 के दौरान 3 करोड़ रुपये की लागत से 60 बंकरों के निर्माण के लिए पायलट परियोजना को मंजूरी दी गई थी, जो अब पूरी हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here