SBI PO Recruitment 2018: sbi.co.in पर निकली हैं 2000 वैकेंसी, अप्लाई करने की ये है आखिरी तारीख

0
130

SBI PO 2018 vacancy: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (SBI PO) के 2,000 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है। आवेदन की अंतिम तारीख 13 मई है।

वैकेंसी के संबंध में सारी जानकारी एसबीआई की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। कुल रिक्तियों में 1010 पद सामान्य वर्ग व 118 पद दिव्यांग के लिए भी निर्धारित हैं। 118 में से अस्थि दिव्यांग के लिए 27, दृष्टि दिव्यांग के लिए 26 और श्रवण बाधित दिव्यांग के लिए 65 पद हैं।
परीक्षा विशेषज्ञ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पहली बार एसबीआई ने प्रारंभिक परीक्षा में सेक्शनल टाइम लागू किया है। अर्थात हर प्रश्न वर्ग के लिए अलग-अगल समय निर्धारित है। वहीं, विशेषज्ञ भूपेश कुमार ने बताया कि एक्यूरेशी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा, समूह चर्चा और साक्षात्कार पर फोकस करें।
तैयार हो जाएं
ऑनलाइन आवेदन शुरू, नवंबर तक पूरी कर ली जाएगी चयन प्रक्रिया
1, 7 व 8 जुलाई को होगी प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा 4 अगस्त को
1 नवंबर को जारी होगी फाइनल सूची
एसबीआई ने विज्ञापन के साथ नियुक्ति प्रक्रिया के विभिन्न तारीख भी जारी कर दी है। सितंबर तक फाइनल रिजल्ट जारी हो जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा 1, 7 और 8 जुलाई को होगी। 15 जुलाई तक रिजल्ट भी आ जाएगा। मुख्य परीक्षा अगले ही माह 4 अगस्त को हो जाएगी। इसका परिणाम भी 20 अगस्त तक आ जाएगा। 24 जुलाई से 10 अक्टूबर तक समूह चर्चा और साक्षात्कार होगा। 1 नवंबर को अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here