अब पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन पर बयान दे फंसे त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब

0
129

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने 21 साल पहले डायना हेडन को मिस वर्ल्ड का खिताब दिए जाने पर सवाल उठाया है। सौंदर्य प्रतियोगिताओं को फर्जी बताते हुए बिप्लब ने कहा है कि उन्हें हेडन को खिताब देने की पीछे की प्रक्रिया समझ में नहीं आई।

हालांकि, उन्होंने ऐश्वर्या राय की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि वह सही मायने में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने कहा, ‘हम महिलाओं को लक्ष्मी, सरस्वती की तरह देवी मानते हैं। ऐश्वर्या राय भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। वह मिस वर्ल्ड बनीं, ठीक है लेकिन मुझे डायना हेडन की सुंदरता समझ में नहीं आती।’

‘महाभारत के वक्त इंटरनेट’ बयान पर हुई थी खिंचाई
उन्होंने कहा कि भारत ने लगातार पांच साल मिस वर्ल्ड या मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। उन्होंने सवाल किया कि क्या यह खिताब डायना को मिलना चाहिए था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने इंटरनेट को महाभारत के समय से मौजूद होने की बात की थी जिस पर उनकी काफी खिंचाई हुई थी।

उन्होंने आगे कहा, ‘भारतीय महिलाएं पुराने समय में कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल नहीं करती थीं। भारतीय बाल धोते समय शैंपू का नहीं, मेथी का इस्तेमाल करते थे और नहाने के लिए मिट्टी का।’ उन्होंने सौंदर्य प्रतियोगिताओं के आयोजकों को इंटरनैशनल मार्केटिंग माफिया बताया जिन्होंने एक देश में बड़ा मार्केट देखा है। उन्होंने कहा कि आज देश के हर कोने में एक ब्यूटी पार्लर है।

दिलचस्प बात यह है कि बिप्लब का यह बयान तब आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं से बयानों को लेकर सावधान रहने के लिए कहा है और कोई भी गैरजिम्मेदाराना बयान न देने के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here