IPL-11: गेंदबाजों ने फिर दिलाई हैदराबाद को जीत

0
129

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों का करिश्माई प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा, जिसकी बदौलत उसने किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से शिकस्त दी।

पहले पंजाब ने तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर हैदराबाद को छह विकेट पर 132 रन पर रोक दिया था। जवाब में अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद ने पंजाब को 19.2 ओवर में केवल 119 रन पर ढेर कर दिया।

राशिद ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि संदीप शर्मा, बासिल थम्पी और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। हालांकि पंजाब को क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरूआत की। इस जोड़ी के टूटने के साथ ही पंजाब की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

राशिद ने आठवें ओवर में राहुल को पवेलियन भेज कर पंजाब को पहला झटका दिया। इसके बाद बासिल थम्पी ने नौवें ओवर में गेल को आउट करके पंजाब को करारे झटके दिए। गेल ने 22 गेंद में 22 और राहुल ने 26 गेंद में 32 रन बनाए। जबकि मयंक अग्रवाल ने 12 और करूण नायर ने 13 रन का योगदान दिया।

इससे पहले पंजाब के लिए अंकित राजपूत ने 14 रन देकर पांच विकेट झटककर हैदराबाद को सस्ते में समेट दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने 51 गेंदों में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं शाकिब अल हसन ने 28 और युसूफ पठान ने नाबाद 21 रन बनाए।

पांडे और शाकिब ने चौथे विकेट के लिए 53 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की। इस जीत के साथ ही हैदराबाद सात मैचों में पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। जबकि पंजाब तीसरे स्थान पर खिसक गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here