क्या लालू यादव के बिन होगी उनके ‘कन्हैया’ तेजप्रताप की शादी!

0
134

लालू प्रसाद यादव अपने कन्हैया तेजप्रताप यादव की शादी में आ सकेंगे या नहीं इसपर संशय बरकरार है। लालू के वकील के मुताबिक उन्होंने पेरोल से मना कर दिया है।
पटना । राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबियत खराब है और वो दिल्ली एम्स में इलाजरत हैं। वहीं 12 मई को पटना में लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी होने वाली है, लेकिन इस शादी में लालू यादव आ सकेंगे या नहीं इसपर अब भी संशय बरकरार है।लालू के वकील ने एक चैनल के रिपोर्टर से बातचीत में कहा कि लालू ने खुद ही पैरोल के लिये मना किया है। लालू ने कहा है कि वो जेल से बाहर आने के लिये प्रोविजनल बेल का इंतजार करेंगे। बता दें कि उनके बेल पर रांची हाइकोर्ट में चार मई को सुनवाई होनी है और कोर्ट ने लालू की बेल पर सुनवाई करने के लिए लोअर कोर्ट से संबंधित दस्तावेज की मांग की है।लालू के वकील ने बताया कि खुद लालू ने अपने स्वास्थ्य को शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण बताया है। लालू फिलहाल अपने इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं। उन्होंने बेहतर इलाज के लिए प्रोविजनल बेल की अर्जी भी डाल रखी है, जिसमें उन्हें तीन महीने की बेल मिल सकती है।
चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू
चारा घोटाला से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई और 5 लाख का जुर्माना लगाया गया है।चारा घोटाला के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को अब तक की सबसे बड़ी सजा सुनाते हुए दो धाराओं में सात-सात साल की सजा सुनाई साथ ही 30 -30 लाख का अर्थदंड भी लगाया।
झारखंड हाइकोर्ट ने जमानत देने से किया था इंकार
झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को यह कहते हुए खारिज कर दी कि राज्य के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के रूप में सभी घोटालों में उनकी भूमिका प्रतीत होती है।
शादी को ले चर्चा में रहे हैं लालू के ‘कन्हैया’ जानिए क्या कहा था….
चार मई को होगी जमानत पर सुनवाई
लालू यादव की जमानत याचिका पर चार मई को झारखंड हाइकोर्ट में सुनवाई होगी और कोर्ट के फैसले पर निर्भर होगा कि लालू यादव को बेल मिलती है या नहीं। अगर बेल मिली तो लालू यादव बेटे की शादी में आएंगे नहीं मिली तो जिस तरह उन्होंने पेरोल के लिए मना कर दिया है, उससे लगता है कि प्रोविजनल बेल नहीं मिली तो लालू यादव तेजप्रताप की शादी में नहीं आ सकेंगे।
जोर-शोर से चल रही तेजप्रताप की शादी की तैयारी
इधर, लालू परिवार में बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी को लेकर तैयारियों जोर-शोर से चल रही हैं। पटना में होने वाली इस शादी को लेकर गेस्ट्स को कार्ड बांटा जाने लगा है और साथ ही लगभग 5000 अतिथियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। बिहार की इस चर्चित शादी के कार्यक्रम की शुरूआत 11 को मटकोर और हल्दी कलश के साथ होगी।
पटना के वेटनरी कॉलेज परिसर में तेजप्रताप की बारात जाएगी और वरमाला समेत प्रीतिभोज का कार्यक्रम वहीं होगा, लेकिन शादी के फेरे की रस्म ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय के आवास पर होगी। बता दें कि एेश्वर्या राय चंद्रिका राय की बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पौत्री हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here