नाबालिग लड़की के साथ रेप के आरोप में मौलवी गिरफ्तार

0
94

दिल्ली के गाजीपुर से अगवा कर नाबालिग लड़की से रेप किए जाने के मामले में क्राइम ब्रांच ने मदरसे के मौलवी को भी गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले कुछ लोगों ने मौलवी के घर तोड़फोड़ की थी. पुलिस ने तोड़फोड़ में शामिल कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. क्राइम ब्रांच इस मामले में मौलवी की भूमिका की जांच कर रही है.

बीती 21 अप्रैल की शाम को नाबालिग लड़की अचानक गाजीपुर में अपने घर के पास से लापता हो गई थी. उसी शाम गाजीपुर पुलिस को घटना की सूचना दी गई. पुलिस तफ्तीश शुरू करने के बाद सीडीआर के जरिए लड़की तक जा पहुंची. लड़की गाजियाबाद के एक मदरसे में थी.

वहां गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने दबिश दी और लड़की को बरामद कर लिया. क्राइम ब्रांच मदरसे के मौलवी और एक 17 वर्षीय लड़के को अपने साथ पूछताछ के लिए थाने ले आई. पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिली, जिसमें वह उस लड़के के साथ जाते हुए दिख रही थी.

अब क्राइम ब्रांच ने इस मामले में मदरसे के मौलवी गुलाम शाहिद को भी गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ भी पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोमवार को लड़की ने कोर्ट में 164 के बयान दिए थे. लड़की ने बताया की उसे 17 वर्षीय लड़का अपने साथ गाजियाबाद के अर्थला इलाके में स्थित मदरसे में लाया था.

इसके बाद पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच भी करवाई. आरोपी नाबालिग लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है. लड़की के परिवार का कहना है कि उनकी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ है. मदरसे के अंदर मौलवी और अन्य लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया है.

इस मामले में गाजीपुर थाने पर विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा था. पहले इस मामले की जांच लोकल पुलिस के पास थी. बाद में मामला क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया था. दिल्ली पुलिस के जेसीपी रवीन्द्र यादव के मुताबिक मदरसे में लड़की को एक दिन के लिए रखा गया था. आरोपी नाबालिग लड़का भी मदरसे में पढ़ता है. फिलहाल, इस मामले में मौलवी की भूमिका की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here