बिहार: विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में 10 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लोग घायल

0
100

बिहार के विभिन्न हिस्सों में हुई सड़क दुर्घटना में दस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है तो वहीं कई लोग जख्मी हो गए हैं।
पटना । बिहार के विभिन्न स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में दस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। वैशाली, बक्सर और मनेर में हुई इन दुर्घटनाओं के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त है। घायलों का इलाज जारी है।वैशाली में मिनी बस पलटने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इस दुर्घटना में चार लोग घायल हो गए। चारों घायलों को गंभीर स्थिति में पटना रेफर किया गया है, जहां सबका इलाज जारी है। सभी मृतक वैशाली प्रखंड के नंदलालपुरा गांव थाना क्षेत्र के नंदलाल गाव के रहने वाले और शादी समारोह से लौट रहे थे।
इसी दौरान शुक्रवार की रात करीब एक बजे हाजीपुर – लालगंज मुख्य मार्ग पर मिनी बस पलट गई जिससे यह हादसा हुआ। शनिवार की सुबह शवों के साथ आक्रोशित ग्रामीणों ने रेपुरा में हाजीपुर-लालगंज रोड को जाम कर दिया और जमकर हंगामा मचाया।दूसरी घटना एन एच-84 पटना-बक्सर मुख्य मार्ग पर घटी, जहां गोपाल डेरा गांव के समीप बाइक एवं पिकअप वैन की आमने-सामने टक्कर में बाइक सवार एक युवक की ऑन द स्पॉट दर्दनाक मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा युवक गंभीर रुप से जख्मी हो गया।
लहराती हुई 30 फीट गहरी खाई में जा गिरी जीप, पांच की मौत,15 घायल
घायल युवक का इलाज जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक पचसेरवा (मोहनिया) निवासी कामेश्वर पासी के पुत्र दिनेश पासी अपने साथी व लल्लन पासी के पुत्र पूर्णमासी पासी के साथ बाइक पर सवार होकर नंदन गांव में शादी समारोह में भाग लेने आया था।शनिवार की सुबह अपने गांव लौटते समय गोपाल डेरा गांव के समीप तेज रफ्तार में आ रही पिकअप वैन में जोरदार टक्कर हुई और बाइक सवार युवक दिनेश पासी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि पूर्णमासी पासी गंभीर रुप से घायल हो गया।नया भोजपुर ओपी प्रभारी कुणाल चंद्र सिंह ने बताया कि घायल युवक का इलाज जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि मृतक के शव को अंत्य परीक्षण हेतु अस्पताल में भेज दिया गया।पिकअप वैन के चालक अपनी गाड़ी लेकर फरार हो गया है।
बिहार में अलग-अलग हादसों में आठ लोगों की दर्दनाक मौत, 16 घायल
तीसरी घटना मनेर के दोस्तनगर NH-30 की है जहां एक मोटरसाइकिल पर पांच दोस्त शादी समारोह से लौट रहे थे कि बाइक और ट्रैक्टर के बीच जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें दो बाईक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।मृतकों का नाम पवन कुमार, रंधीर कुमार बताया जा रहा है। घायलों का नाम पिन्टू कुमार, छोटू कुमार और प्रकाश कुमार है। वहीं भभुआ में बिजली के पोल से एक अॉटो टकराई जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं।
बेगूसराय में सड़क हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई है। रिश्ते में मौसी और बहन बेटी है दोनों महिलाएं। अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से हुआ था हादसा। नगर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप का मामला।आरा जिले के पीरो थाना अन्तर्गत आरा-सासाराम पथ पर नोनार मोड़ के पास अॉटो व कार की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई वहीं अन्य कई लोग घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here