लालू को वापस भेजा गया RIMS, तेजस्‍वी बोले- कौन बना रहा AIIMS पर दबाव, बयानबाजी तेज

0
142

एम्‍स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव को फिर से रांची रिम्‍स भेजा जा रहा है। इस पर बयानबाजी तेज हो गई है। राजद नेताअों का कहना है कि आखिर यह किसके इशारे पर हो रहा है।
पटना । चारा घोटाले में सजायाफ्ता व एम्‍स दिल्‍ली में इलाजरत राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया और उन्‍हें फिर से रिम्‍स रांची में शिफ्ट किया जा रहा है। शाम चार बजे की राजधानी एक्‍सप्रेस से वे वापस रांची लौट रहे हैं। लालू यादव को एम्‍स से रिम्‍स शिफ्ट किये जाने पर राजनीतिक बयानाबाजी तेज हो गई है। राजद नेताओं ने जहां इसे राजनी‍ति से प्रेरित बताया है तो जदयू नेता ने कहा कि इस मामले में किसी तरह की बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। यह अस्‍पताल प्रशासन का मामला है।एम्‍स से निकलने के बाद लालू यादव ने कहा कि कहा कि मेरी तबियत ठीक नहीं है और मुझे वापस रिम्‍स भेजा जा रहा है। आखिर यह किस आधार पर किया जा रहा है? यह सब राजनीतिक दल के दबाव की वजह से हो रहा है। मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन के साथ ही कई तरह की बिमारियां हैं। मुझे साजिश के तहत अस्पताल से छुट्टी दी गई है। मेरा इलाज पूरा नहीं हुआ है। जबरन छुट्टी दी गई है। मुझे उस जगह भेजा जा रहा है, जहां सुविधाओं का अभाव है। यह मेरे लिए मुश्किल घड़ी है। लेकिन मैं इसका सामना करूंगा। एेसे में अगर मुझे कुछ हो जाता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी अस्पताल की होगी।
तबीयत खराब होने के बाद रिम्‍स में भर्ती हुए लालू, पटना में हो रही पूजा
वहीं तेजस्वी ने भी कहा कि आनन-फानन में बोर्ड की बैठक हुई है। उन्‍हें रिम्‍स भेजा जा रहा है। समझ नहीं आ रहा कि क्यों एेसा फैसला लिया गया है। एम्‍स रिम्‍स से काफी बेहतर है। यह निर्णय लालू जी के स्वास्थ्य के प्रति सही नहीं है। लालू जी ने इस बाबत एक्‍स प्रशासन को चिट्ठी भी लिखी है। आखिर एम्‍स प्रशासन पर लालू जी को वापस भेजने के लिए कौन दबाव बना रहा है? एम्‍स प्रशासन ही इसकी वजह बता सकता है है कि अचानक रिम्‍स क्‍यों शिफ्ट किया जा रहा है।राजद नेता भोला यादव ने इसे साजिश करार दिया। कहा कि लालू यादव की तबियत अभी ठीक नहीं है और उन्हें दिल्ली से वापस रांची भेजा जा रहा है। राजद सांसद जयप्रकाश यादव ने भी कहा कि भाजपा के दबाव में लालू को डिस्‍चार्ज किया जा रहा है।वहीं, दूसरी ओर जदयू नेता अजय आलोक का कहना है कि लालू यादव के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं भी एक सरकारी डॉक्‍टर रहा हूं। मुझे मालूम है कि सब सही होने पर ही मरीज को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किया जाता है। एम्‍स प्रशासन ने भी पूरी जांच के बाद ही यह निर्णय लिया है। जदयू सहित तमाम लोग चाहते हैं कि लालू यादव की तबीयत में सुधार हो। राजनीति अपनी जगह है। वह तो चलती रहेगी।
लालू यादव से मिलकर भावुक हुए बेटे तेजस्‍वी, किया इमोशनल ट्वीट
जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी ने कहा कि लालू की तबीयत ठीक है। ऐसे में उनको कहां रखना है यह अस्‍पताल प्रशासन तय करता है। यह पहला केस है जब मरीज तय करना चाहता है कि उसे कहां रहना है। कांग्रेस भी बीमार है और लालू यादव भी बीमार हैं। राहुल गांधी आज एक दूसरे की मदद करने लिए ही लालू यादव से मिलने एम्‍स पहुंचे।जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि चरवाहा विद्यालय के जनक लालू यादव एम्‍स के डॉक्‍टरों की योग्‍यता पर सवाल उठा रहे हैं। जो बेटों को दसवी पास नहीं करवा पाये, वे इस तरह के सवाल उठा रहे हैं। राहुल गांधी की लालू यादव के साथ मुलाकात पर कहा कि जब वे सजायाफ्ता से मिलने एम्‍स आ रहे हैं तो शहाबुद्दीन से मिलने तिहाड़ भी जा सकते हैं। यदि लालू यादव को जेल जाने में कष्‍ट हो रहा है तो इसमें उनकी कोई सहायता नहीं कर सकता है। जो कर्म किये हैं, उसे भुगतना ही पड़ेगा।लालू की शिफ्टिंग पर सुशील मोदी ने कहा कि एक कैदी तय करेगा कि इलाज कहां करना है या फिर मेडिकल बोर्ड तय करेगा? लालू राजनीति के लिए एम्स में रहने की चाहत है।भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कोर्ट के आदेश और डॉक्‍टरों की सलाह के बाद लालू को एम्‍स से डिसचार्ज किया गया है। इस मामले पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।दिल्ली एम्स प्रशासन ने भी लालू के आरोपों पर अपना जवाब देते हुए कहा है कि रिम्स जाने के लिए लालू पूरी तरह से फिट हैं इसीलिए उन्हें भेजा जा रहा है। लालू की हालत स्थिर है, सफर कर सकते हैं।
बता दें कि सीबीआइ ने लालू को रांची रिम्स भेजने की मांग की थी जिसपर एम्स की मंजूरी मिल गई है। नई दिल्‍ली रांची राजधानी एक्‍सप्रेस से लालू यादव को रांची भेजा जा रहा है।गौर हो कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे थे। इस दौरान उनकी तबीयत खराब हई। रिम्‍स में भर्ती करवाया गया और फिर बेहतर इलाज के लिए एम्‍स भेजा गया। अब वहां से पुन: रिम्‍स लाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here