गुरुग्राम : चार राज्यों के पुलिस के बीच इंटर-स्टेट क्राइम कंट्रोल मीटिंग शुरू

0
97

हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस के उच्च अधिकारियों के बीच इंटर-स्टेट क्राइम कंट्रोल की मीटिंग बुधवार को गुरुग्राम के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में शुरू हो गई है। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अकील मोहम्मद कर रहे हैं। बैठक सुबह 11 बजे शुरू हुई।बैठक में अपराध पर अंकुश लगाने और उत्तरी राज्यों के अंतरराज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए रणनीति तैयार करने पर चर्चा होगी। इसके साथ ही पुलिस व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए इन राज्यों में अपनाई गई अच्छी कार्यप्रणाली को साझा किया जाएगा।बैठक में हरियाणा के आईजी संदीप खिरवार, रोहतक रेंज आईजी नवदीप विर्क, पंचकूला पुलिस कमिश्नर ए.एस. चावला, आईजी सीआईडी अनिल राव, एसटीएफ आईजी सौरभ सिंह, हिसार रेंज आईजी सुभाष यादव भी मौजद हैं। वहीं, राजस्थान के एडीजीपी प्रशांत प्रियदर्शनी, उत्तर प्रदेश के एडीजीपी चन्दर प्रकाश मौजद रहे।
मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट की साझा बैठक के दौरान चारों राज्यों की पुलिस ने अपने मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट भी साझा की। इसके अलावा कैसे अपराध को रोका जाएगा। इसके साथ बेल जम्पर और फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई जाएगी।
इन अपराधों पर हो रही है चर्चा
बैठक में शराब तस्करी, वाहन चोरी, पशु तस्करी, ड्रग्स सप्लाई, गौ तस्करी रोकने, आतंकवादियों के बारे में सूचना, वांटेड क्रिमिनल्स को पकड़ने में सहयोग, अवैध हथियारों के बारे में सूचना, ऑनलाइन फ्रॉड और साइबर अपराध, यातायात अवरोध और सीमावर्ती क्षेत्रों में पीएनडीटी के बारे में खुफिया सूचना को साझा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here