बिहार: जेडी (यू) में बगावत, सीनियर लीडर उदय नारायण चौधरी ने छोड़ी पार्टी

0
114

पटना
पार्टी नेतृत्व के प्रति बगावती तेवर रखने वाले जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता अदय नारायण चौधरी ने आखिरकार पार्टी छोड़ दी है। अलग-अलग मुद्दों पर पार्टी नेतृत्व से लंबे समय से नाराज चल रहे चौधरी ने बुधवार को दलितों को लेकर पार्टी रुख से नाराज हो इस्तीफा दे दिया है।गौरतलब है कि चौधरी के पार्टी से किनारा करने की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही थीं। वह अपनी पार्टी के खिलाफ ही कई बार बयानबाजी कर चुके थे। यहां तक कि विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में जेल की सजा होने के बाद भी चौधरी ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा था।नीतीश की पार्टी में बगावत के संकेत, जेल में लालू से मिले JDU नेता उदय नारायण चौधरी उन्होंने कहा था कि भले ही नीतीश और भारतीय जनता पार्टी लालू को जेल भिजवा दें, इसका राजनीतिक फायदा लालू और उनकी पार्टी को मिलना तय है। यही नहीं, चौधरी ने लालू से रांची की बिरसा मुंडा जेल में मुलाकात भी की थी। उसके बाद से ही बिहार की राजनीति में गहमागहमी बनी हुई थी।दलितों के मुद्दे पर थी नाराजगी
चौधरी अपनी पार्टी पर दलितों के मुद्दों को लेकर भी आरोप लगाते रहे थे। उनका कहना था कि जब निचली जातियों के अधिकारों पर बात होनी चाहिए, तब सरकार गोरक्षा और राम मंदिर जैसे मुद्दों में व्यस्त है।
‘दलितों के अधिकार पर बात के बजाय हम राम मंदिर में बिजी हैं’
बन सकते हैं आरजेडी का हिस्सा
गौरतलब है कि चौधरी बिहार विधानसभा के स्पीकर रह चुक हैं। वह जेडी (यू) का बड़ा दलित चेहरा माने जाते थे। उनके पार्टी छोड़ने से एक बार फिर अटकलें तेज हो गई हैं कि वह शायद आरजेडी का दामन थामेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here