IPL 2018: पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स, सामने बस ये दो रास्ते

0
165

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के लिए अबतक का सफर कुछ खास नहीं रहा है। दोनों ही टीमें पॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे मौजूद हैं। अब उनके सामने मानों करो या मरो की स्थिति आ गई है। दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ में बने रहने की उम्मीद बाकी तो हैं लेकिन अब वह वक्त आ गया है कि या तो वे खुद अच्छा खेल दिखाए या दूसरी टीमों के खराब खेल के इंतजार में बैठे रहें।
अब क्या उम्मीद
दोनों टीमों के पास वापसी के लिए दो रास्ते बचे हैं। पहला यह कि दोनों ही अपने बाकी बचे छह-छह मैचों में जीत दर्ज कर लें। वहीं अगर ऐसा नहीं हो पाया तो भी मुंबई और दिल्ली के पास उम्मीद होंगी। लेकिन तब दूसरी टीमों के प्रदर्शन, जीत-हार और रन रेट के भरोसे इन्हें प्लेऑफ में एंट्री मिलेगी।दिल्ली को अभी सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नै सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस से मुकाबले खेलने हैं। वहीं मुंबई को किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करना है। क्लिक कर देखिए पूरा शेड्यूल
दोनों का प्रदर्शन कमजोर
मुंबई जो पिछले सीजन की विजेता है उसकी इस सीजन में शुरुआत से ही हालत पतली नजर आ रही है, कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुए मैच में तो वे शून्य पर ही आउट हो गए थे। इस टीम ने अब आठ मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ दो में जीत मिली। टेबल में यह सातवें स्थान पर है।वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ने इसबार गौतम गंभीर को फिर से अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। लग रहा था कि इससे टीम में नई ऊर्जा आएगी और दिल्ली हर बार से बेहतर खेल दिखाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को दो बार आईपीएल विजेता बना चुके गौतम गंभीर दिल्ली टीम की स्थिति नहीं बदल पाए।अपनी कप्तानी में बार-बार हार का मुंह देख रहे गौतम गंभीर ने अंत में पद से हटने का ही फैसला कर लिया। अब युवा श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी में जब टीम ने पहला मैच खेला तो लगा कि लय वापस आ गई है। टीम ने कोलकाता को तो 55 रनों से हरा दिया था लेकिन चेन्नै सुपर किंग्स के सामने स्थिति फिर पहले जैसे लगी और दिल्ली हार गई। दिल्ली पॉइंट्स टेबल में आठवें मतलब अंतिम स्थान पर है। उसने 8 मैच खेले जिसमें से उसे सिर्फ 2 में जीत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here