PM की तारीफ पर बोले देवगौड़ा, ‘बीजेपी से नहीं हुआ है कोई गठबंधन’

0
76

बेंगलुरु
कर्नाटक विधानसभा चुनाव मे बीजेपी और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के बीच कोई राजनैतिक समझौता होने के आरोपों पर पूर्व पीएम और राज्य के पूर्व सीएम एचडी देवगौड़ा ने अपनी सफाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी तारीफ किए जाने को महज एक राजनीतिक बयान बताते हुए उन्होंने बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई भी समझौता होने की खबरों को खारिज किया है।बता दें कि कर्नाटक चुनाव के प्रचार के दौरान ही पीएम मोदी ने एचडी देवगौड़ा की तारीफ की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई गुप्त समझौता हुआ है और देवगौड़ा की पार्टी बीजेपी की बी-टीम के रूप में काम कर रही है। इस आरोप के बाद बुधवार को मीडिया से बात करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने उनकी तारीफ करते हुए एक बात कही थी, इसका यह मतलब नहीं कि बीजेपी और जेडीएस के बीच कोई गठबंधन हुआ है।उन्होंने कहा कि ‘सिद्धारमैया कैसे कर्नाटक के लोगों का अपमान करते हैं यह बताने के लिए पीएम ने मेरा जिक्र किया था, इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि हमारी पार्टियों के बीच किसी भी प्रकार का गठबंधन हुआ है।’ बता दें कि अभी हाल ही में देवगौड़ा ने एक निजी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में यह कहा था कि उनके बेटे और जेडीएस के सीएम कैंडिडेट एचडी कुमारास्वामी अगर बीजेपी से गठबंधन करते हैं तो वह उनसे रिश्ता तोड़ देंगे।
’15 मिनट’ पर मोदी का अब राहुल को चैलेंज
कांग्रेस ने कही थी अमित शाह से गुप्त मुलाकात की बात
वहीं कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि देवगौड़ा के बेटे कुमारास्वामी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं, जिसके बाद दोनों पार्टियों ने कर्नाटक चुनाव में एक रणनीतिक सहमति बनाई है। बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने कर्नाटक में अपनी एक रैली के दौरान कांग्रेस पर पूर्व पीएम देवगौड़ा का अपमान करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था।
कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर बरसे पीएम मोदी
पीएम के बयान के बाद अटकलें तेज
कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा को अपमानित करना उनके ‘अहंकार’ को दर्शाता है। कर्नाटक में चुनावी रैली में पूर्व प्रधानमंत्री की तारीफ के पुल बांधते हुए मोदी ने कहा कि देवगौड़ा सर्वाधिक सम्मानित और कद्दावर नेताओं में से एक हैं जिनके लिए उनके मन में बहुत सम्मान है। पीएम के इस तारीफ वाले बयान के बाद कांग्रेस और तमाम लोगों ने इस बात की आशंका जताई थी कि खंडित जनादेश की स्थिति में बीजेपी जनता दल सेक्युलर से गठबंधन कर सकती है। इन्हीं खबरों के बाद सफाई देते हुए देवगौड़ा ने बीजेपी से किसी प्रकार का समझौता होने से इनकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here