रंजन यादव ने लालू पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- यादव समाज को किया बदनाम

0
110

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर पूर्व मंत्री रंजन यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि एक परिवार की वजह से पूरा यादव समाज बदनामी झेल रहा है। कभी रंजन यादव लालू के खास थे।
पटना । कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दायां हाथ रहे पूर्व मंत्री प्रो. रंजन प्रसाद यादव ने उनपर बड़ा हमला किया है। पटना के एसकेएम हॉल में शुक्रवार को यादव जागरण मंच के तीसरे राज्यस्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन में उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति और एक परिवार के कारण यादव, समाज में बदनामी का दंश झेलने को मजबूर है। उनका इशारा लालू प्रसाद यादव की ओर था।उन्होंने कहा कि यादव समाज का अतीत काफी गौरवशाली रहा है लेकिन पिछड़े वर्ग की सबसे बड़ी जाति होने के बावजूद आज समाज में इसकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। यह समाज किसी विशेष राजनीतिक दल का बंधुआ नहीं है। हमें समाज को गुमराह करने वाले व्यक्ति की पहचान करउसे सबक सिखाना होगा।उन्होंने कहा कि यादव समाज ने आजादी की लड़ाई और उसके बाद देश के निर्माण में अपना सशक्त योगदान दिया। देश के राजनीतिक, सामाजिक एवं आर्थिक विकास में समाज ने अग्रणी भूमिका निभाई। इसके बाद भी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार आदि क्षेत्रों में यह काफी पिछड़ा हुआ है।
लालू ने जेल अधीक्षक को लिखा पत्र, कहा- हवाई जहाज से जाने दीजिए ना…
आरक्षण के बावजूद समाज पिछड़ा हुआ है। समाज की अस्सी फीसद आबादी पिछड़ी हुई है। इस सम्मेलन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यादव समाज के गौरवशाली इतिहास और जर्जर वर्तमान के बीच उज्ज्वल भविष्य की रूपरेखा तैयार करना है। समाज के भटके युवाओं को सही राह दिखाना है।सम्मेलन में सभी 534 प्रखंडों के लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर शिक्षा के अधिकार के तहत समाज को शिक्षित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इससे पहले समाज की महान विभूतियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यासागर यादव ने की।इस अवसर पर राधाकृष्ण यादव, विजय यादव, प्रो रामनारायण यादव, प्रो रामकेश्वर प्रसाद, डॉ विभाष यादव, जयनंदन यादव, उमेश यादव, अरविन्द यादव, वसंत राव साठे आदि ने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here