सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी कल, 10 एक्ट्रेसेज़ जो बनीं बिज़नेसमैन की दुल्हन

0
337

आनंद का फ़िल्म इंडस्ट्री से कोई सरोकार नहीं है। हालांकि उनकी सोहबत में आकर सोनम ज़रूर बिज़नेस वुमन बन गयी हैं और छोटी बहन रिया के साथ अपना एपेरल ब्रैंड शुरू कर दिया है।
मुंबई। 8 मई को सोनम कपूर शादी के बंधन में बंध जाएंगी। दिल्ली के बिज़नेसमैन आनंद आहूजा को कुछ साल तक डेट करने के बाद सोनम आख़िरकार उनके साथ घर बसा रही हैं। कपूर फ़ैमिली में इन दिनों शादी की धूमधाम चल रही है। 6 मई की शाम को मेहंदी के साथ शादी समारोह का आग़ाज़ हुआ और आज 7 मई को संगीत होगी, जिसमें उनके परिवार के अलावा दोस्त और रिश्तेदार शामिल होंगे।आनंद का फ़िल्म इंडस्ट्री से कोई सरोकार नहीं है। हालांकि उनकी सोहबत में आकर सोनम ज़रूर बिज़नेस वुमन बन गयी हैं और छोटी बहन रिया के साथ अपना एपेरल ब्रैंड शुरू कर दिया है। वैसे आनंद का बिज़नेस भी फ़ैशन से ही जुड़ा है। सोनम से पहले तमाम ऐसी एक्ट्रेसेज़ हैं, जिन्होंने जीवन साथी के लिए किसी बिज़नेसमैन को चुना है।
ईशा देओल- धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने बतौर एक्ट्रेस कई फ़िल्मों में काम किया, मगर शादी के लिए उन्होंने बिज़नेसमैन परिवार से आने वाले भरत तखतानी को चुना। ईशा के सोहबत में भरत भी एक्टिंग सीख गये और वॉटर प्यूरीफायर के विज्ञापन में उन्हें सास हेमा मालिनी और ईशा के साथ देखा गया।उर्वशी शर्मा- उर्वशी शर्मा का फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं चला। उन्होंने बिज़नेसमैन सचिन जोशी के साथ फरवरी 2012 में शादी की। सचिन एक बड़े ग्रुप के वाइस चेयरमैन हैं और उनकी कंपनी एनर्जी ड्रिंक्स, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट, टूर एंड ट्रैवल के बिज़नेस में शामिल है। उर्वशी की संगत में आकर सचिन भी एक्टर बन गये हैं।आएशा टाकिया- आएशा टाकिया ने रेस्टोरेंट व्यवसायी फरहान आज़मी को अपना शौहर बनाया। फरहान पॉलिटिकल लीडर अबु आज़मी के बेटे हैं। दोनों ने मार्च 2009 में शादी की।सेलिना जेटली- पूर्व मिस इंडिया सेलिना जेटली ने फ़िल्मों में एक पारी खेलने के बाद ऑस्ट्रियन बिज़नेसमैन और होटल व्यवसायी पीटर हाग से शादी की। दोनों ने जुलाई 2011 में ऑस्ट्रिया की एक हज़ारों साल पुरानी मोनास्ट्री में शादी की।शिल्पा शेट्टी- करियर के शुरुआती दौर में शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड में कुछ एक्टर्स से जुड़ा, मगर शादी के लिए उन्होंने ब्रिटिश बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को चुना। दोनों ने नवंबर 2009 में शादी की। कुंद्रा की ये दूसरी शादी थी। शिल्पा से शादी के बाद कुंद्रा मनोरंजन व्यवसाय से भी जुड़ गये।करिश्मा कपूर- अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिज़नेसमैन संजय कपूर को अपना हमसफ़र चुना। मगर, अब इनका तलाक़ हो चुका है। करिश्मा कथित रूप से फिलहाल संदीप तोशनीवाल को डेट कर रही हैं, जो एक कंपनी में बड़े पद पर तैनात हैं।गायत्री जोशी- शाह रुख़ ख़ान की स्वदेस में गायत्री जोशी ने फीमेल लीड रोल निभाया था। ये उनकी पहली और आख़िरी फ़िल्म थी। गायत्री ने बिज़नेसमैन विकास ओबेरॉय से शादी करके फ़िल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।जूही चावला- जूही चावला बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में शामिल रही हैं और शाह रुख़ ख़ान से उनकी दोस्ती ख़ूब मशहूर रही है। दोनों बिज़नेस पार्टनर भी रहे। जूही ने बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी की, जिनका कारोबार अफ्रीका, भारत, कनाडा और अमेरिका में फैला है।टीना मुनीम- टीना मुनीम अपने ज़माने की ग्लैमरस एक्ट्रेसेज़ में गिनी जाती थीं। टीना ने देश के सबसे बड़े बिज़नेस घराने में अपने सपनों का राजकुमार ढूंढा। उन्होंने अनिल अंबानी को अपना हमसफ़र बनाया।मुमताज़- 1974 में अपने करियर के शीर्ष पर मुमताज़ ने उगांडा के बड़े व्यवसायी मयूर माधवानी से शादी कर ली और फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.