तेजप्रताप की शादी का कार्ड लेकर मीसा पहुंची ‘पापा-लालू के ससुराल’, मामा ने ये कहा…

0
777

लालू यादव ने अपने तीने साले, प्रभुनाथ, साधु एवं सुभाष यादव को अपने घऱ आने से मना कर दिया था। लेकिन मीसा जैसे ही अपने मामा को शादी का कार्ड देने गईं वो बहुत खुश हुए।
पटना । राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से उनके ससुराल पक्ष का संबंध साल 2005 के बाद से ही बेहद तनावपूर्ण था और बाद में तो पूरी तरह बातचीत और आना-जाना भी बंद हो गया था। लालू प्रसाद ने खुद ही अपने साले प्रभुनाथ, साधु एवं सुभाष यादव के आवास पर आने पर पाबंदी लगा दी थी। बाद में राबड़ी देवी भी अपने भाइयों से बेहद नाराजगी के कारण संबंध विच्छेद कर लिया था।राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की शादी को लेकर बड़ी पुत्री मीसा भारती ने एकबार फिर वर्षों से टूटे ननिहाल के संबंध को जोड़ दिया है। मीसा भारती खुद ही अपने मामा प्रभुनाथ यादव को शादी का निमंत्रण कार्ड देने उनके आवास पर पहुंची।तेजप्रताप की शादी का निमंत्रण मिलने से प्रभुनाथ यादव की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वे अपने प्यारे भांजे तेजप्रताप की शादी में अवश्य शामिल होंगे।
राबड़ी ने कहा-शादी की तैयारियां पूरी हो गईं हैं
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि तेजप्रताप की शादी को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। मंगल कार्यों के लिए आवश्यक सामान व अन्य खरीदारियां पूरी की जा चुकी हैं। सभी को निमंत्रण पत्र भी भेजा जा चुका है। .राबड़ी देवी घर को बहू की डोली आने से पहले सजा-संवार रही हैं। नौ मई को ऐश्वर्या की मेहंदी की रस्म होगी। वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान को जयमाला ओर प्रीतिभोज के लिए सजाया संवारा जा रहा है। वहीं, विवाह की रस्म पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के घर पर ही होंगी और वहां भी तैयारियां चल रही हैं। बरात के लिए वंदनवार बांधे जा रहे हैं। 11 मई को राबड़ी देवी के यहां मटकोर अौर हल्दी कलश की रस्म होगी।
पार्टी पदाधिकारी बनेंगे बाराती
लालू प्रसाद की ओर से राजद के प्रदेश महासचिव व सचिव, सभी जिला अध्यक्षों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है, सभी तेजप्रताप की शादी में बाराती बनेंगे। इसके अतिरिक्त सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को भी विवाह में आमंत्रित किया गया है। हालांकि पार्टी व लालू परिवार के साथ लंबे समय से जुड़े कई नेताओं को निमंत्रण नहीं मिलने का मलाल भी है। .
लालू के आने के समाचार से सब खुश हैं
दोनों ही परिवारों में कार्ड वितरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। सभी को उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव बुधवार को पेरोल पर रिहा हो जायेंगे। इससे विवाह की खुशियों में चार चांद लग जायेंगे। पूर्व मंत्री चंद्रिका राय बरात के स्वागत की तैयारी में जुटे हैं।
तेजप्रताप की सगाई में नहीं आ सके थे लालू
आपको बता दें कि चारा घोटाले के कई मामलों में लालू यादव कुल 27 साल की सज़ा काट रहे हैं। यही कारण था कि वह तेजप्रताप की सगाई में भी शामिल नहीं हो पाए थे। लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं थी जिसकी वजह से वो काफी दिनों तक नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। फिर उन्हें वापस रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here