बेटे की शादी के लिए लालू को मिला पेरोल, आज शाम फ्लाइट से पहुंचेंगे पटना

0
180

तेजप्रताप की शादी को लेकर तैयारियां चरम पर है। इधर लालू यादव को भी पेरोल मिल गया है। शाम में वे फ्लाइट से रांची से पटना आयेंगे।
पटना । राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की 12 मई को शादी है। इसकी तैयारियां चरम पर हैं। बस इंतजार है लालू यादव के पटना पहुंचने का, जिसके बाद इस शादी की रंगत बदल जाएगी। लालू यादव को पेरोल मिल चुका है। वे नौ से 14 मई तक पैरोल रहेंगे। आज शाम 5.55 पर इंडिगो की फ्लाइट से पटना रवाना होंगे।
बेटे की शादी में शामिल होने आज पटना आएंगे लालू
लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए अाज पटना आ रहे हैं। उन्हें पटना लाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। शाम में इंडिगो की फ्लाइट से पटना आयेंगे। शादी में शामिल होने के लिए लालू ने पेरोल मांगा था। इसे मंजूर कर लिया गया है।
पेरोल के लिए होटवार सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने कारा महानिरीक्षक से नौ से 14 मई तक के पेरोल की सशर्त अनुशंसा की। मंगलवार की देर रात रिम्‍स मेडिकल बोर्ड ने भी यात्रा के लिए उन्हें फिट करार दे दिया। बीमार लालू का इलाज रांची के रिम्‍स अस्‍पताल में चल रहा है। रिम्‍स मेडिकल बोर्ड ने लालू की सेहत में सुधार पाया, जिसके बाद उनको पेरोल पर पटना जाने का रास्ता साफ हो गया है। कानूनी औपचारिकताओं के बाद वे शाम की फ्लाइट से पटना पहुंचेंगे।बता दें कि लालू ने बेटे की शादी के लिए एक महीने का पेरोल मांगा था। उनके इस आवेदन पर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के काराधीक्षक ने विचार के बाद नौ से 14 मई तक पेरोल की अनुशंसा कारा महानिरीक्षक से की थी। लालू के पेरोल की फाइल पर मंगलवार को दिनभर माथापच्ची चलती रही। रांची पुलिस-प्रशासन से भी इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई थी, ताकि पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच लालू को पटना भेजा जा सके।गौरतलब है कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से ग्रसित होने के कारण रिम्स में भर्ती हैं। डॉक्टरों के अनुसार उनकी तबीयत में पहले से अधिक सुधार है। इसके बाद ही उन्हें पेरोल पर जाने की अनुमति दी गई है। इस बाबत रिम्‍स के प्रभारी निदेशक डॉ. आरके श्रीवास्‍तव ने बताया कि लालू प्रसाद की हालत स्थिर बनी हुई है। अन्य किसी तरह की शिकायत नहीं है।
तेजप्रताप की शादी में मेहमानों को परोसा जायेगा शुद्ध शाकाहार व्‍यंजन
लालू की तबीयत नासाज, फिर भी खुद बांट रहे बेटे की शादी का कार्ड, फोन पर ले रहे जायजा
लालू-राबड़ी के बेटे व पूर्व मंत्री तेजप्रताप की बारात में शामिल मेहमानों को शुद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे। बारात में आए लोगों के स्वागत के लिए पूरी व्यवस्था वेटेनरी कॉलेज के मैदान में बन रहे पंडाल में होगी। वहां हैैंगर की शक्ल वाले पंडाल लगाए जा रहे। तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी को लेकर दोनों परिवारों के घर तैयारी चरम पर है।ऐश्वर्या के पिता व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय मेन्यू के बारे में कहा कि यह पूरी तरह से पारंपरिक मामला है। शुद्ध शाकाहारी व्यवस्था की गई है। बारात का स्वागत सबसे पहले वेटेनरी कॉलेज परिसर के मैदान में होगा। वहां जयमाला के लिए बड़ा स्टेज तैयार किया जा रहा। उसे फूलों से सजाया जाएगा। जयमाला को लोग ठीक ढंग से देख सकें इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। वीवीआइपी और वीआइपी लोगों के साथ-साथ परिवार के लोगों के लिए बैठने की जगह तय रहेगी।वेटेनरी कॉलेज में जयमाल और स्वागत के बाद दूल्हे के रूप में तेजप्रताप, चंद्रिका राय के सरकारी आवास पहुंचेंगे। शादी की सभी रस्में वहीं से होंगी। वर पक्ष के परिजनों के लिए चंद्रिका राय के आवास में भी पंडाल बनाया जा रहा है। चंद्रिका राय से शादी समारोह में संगीत के आयोजन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बड़े स्तर पर तो कुछ खास नहीं है लेकिन जब शादी है तो संगीत का कार्यक्रम तो रहना ही है। उनके घर पर कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
सगाई के बाद ऐश्‍वर्या से बोले तेजप्रताप- ‘आज से तेरी सारी…’
राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास परिसर में भी पंडाल बनाया जा रहा है। अपेक्षाकृत वहां छोटा पंडाल बनाया जा रहा है। यहां शादी के पहले वर पक्ष के घर होने वाली रस्में पूरी की जाएंगी। शादी के आमंत्रण को ले कार्ड बांटने के साथ-साथ अब वाह्ट्स एप पर भी आमंत्रण भेजे जा रहे हैैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here