लालू यादव की अर्जी मंजूर, बेटे की शादी के लिए मिली 5 दिन की परोल

0
97

नई दिल्ली
चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की परोल की अर्जी मंजूर हो गई है। अब वह अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के लिए 5 दिन की परोल पर जेल से बाहर आ सकेंगे। यह जानकारी खुद लालू के वकील और उनके करीबियों से मिली है। तेज प्रताप यादव और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की 12 मई को शादी होनी है।बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू को चारा घोटाले में स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दोषी पाया था। वह दिसंबर से जेल में है। फिलहाल इलाज के लिए उन्हें रांची हॉस्पिटल में रखा गया है। वह बुधवार शाम को पटना चले जाएंगे।
बता दें कि पिछले हफ्ते लालू यादव ने अस्थायी जमानत के लिए झारखंड हाई कोर्ट के समक्ष भी आवेदन दिया था, लेकिन वकीलों की हड़ताल के कारण न्यायिक कार्य स्थगित होने की वजह से इस पर सुनवाई नहीं हो सकी। इसके बाद लालू ने पुलिस महानिरीक्षक जेल के समक्ष इस संबंध में अपना आवेदन किया।लालू यादव को तीन जगहों के चारा घोटाले के मामले में दोषी पाया गया था। इसमें दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार शामिल थे। लालू को रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में रखा गया था। वहां उन्होंने सेहत से संबंधित परेशानियां बताई थीं। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स भी लाया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें फिट घोषित करके डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसे लालू ने केंद्र सरकार की साजिश बताया था।
उन्होंने कहा था, ‘मुझे कुछ हुआ तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। नरेंद्र मोदी के दबाव मुझे एम्स से डिस्चार्ज किया गया है। मैं पूरी तरह फिट नहीं हूं। बिना फिट हुए ही मुझे रिम्स भेजा जा रहा है।’हालांकि, तब जानकारों ने कहा था कि एम्स से फिट करार दिए गए लालू को डर था कि जल्द ही रांची मेडिकल कॉलेज भी उन्हें फिट घोषित कर देगा और उन्हें वापस जेल जाना होगा, इसलिए वह ऐसा बोल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here