मुश्किल में AAP: अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार विनय बंसल की मुश्किलें बढ़ीं, PWD घोटाले में ACB ने किया गिरफ्तार

0
101

भ्रष्टाचार विरोधी इकाई ने पीडब्ल्यूडी घोटाले के सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक रिश्तेदार को आज गिरफ्तार किया। एसीबी प्रमुख अरविन्द दीप ने बताया कि केजरीवाल के साढ़ू के बेटे विनय बंसल को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।
एसीबी ने पिछले साल नौ मई को तीन प्राथमिकियां दर्ज की थीं। इसमें से एक प्राथमिकी सुरेन्द्र बंसल द्वारा संचालित कंपनी के खिलाफ भी दर्ज हुई थी। सुरेन्द्र बंसल मुख्यमंत्री के साढू हैं। प्राथमिकी, रेणु कंस्ट्रक्शन (बंसल, कमल सिंह और पवन कुमार की स्वामित्व वाली) सहित तीन कंपनी के खिलाफ दर्ज की गयी थी।
एक शिकायत में रोडस एंट्री करप्शन ऑर्गनाइजेशन (आरएसीओ) के संस्थापक राहुल शर्मा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बंसल को ठेका देने के लिए अपने पद का दुरूपयोग किया। हालांकि प्राथमिकी में उनका नाम नहीं था।राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण परियोजनाओं की निगरानी करने का दावा करने वाले संगठन आरएसीओ ने आरोप लगाया कि बंसल से संबद्ध एक कंपनी उत्तर-पश्चिम दिल्ली में होने वाले एक जल निकासी व्यवस्था के निर्माण में वित्तीय अनियमितताओं में शामिल है।इसमें यह भी आरोप लगाया गया कि बिना पूरा हुये कार्यों के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को भेजा गया बिल ‘फर्जी और मनगढंत’ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here