औरंगाबाद में नल के कनेक्शन को लेकर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 2 की मौत, तनाव

0
266

औरंगाबाद
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है। देर रात दो समुदायों के बीच नल का कनेक्शन तोड़ने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई हैं, जिसके बाद उपजे तनाव के बीच कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और करीब 30 लोग जख्मी हो गए। घायलों में उपायुक्त गोवर्धन कोलेकर समेत 10 पुलिसकर्मी शामिल हैं।डीसीपी (जोन-वन) विनायक ढाकने ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि हमलोगों ने प्रभावित इलाके भारी तादाद में पुलिसवालों की तैनाती की है। तनाव के मद्देनजर जिले में धारा-144 लागू की गई है। उपद्रवियों के खिलाफ हमलोग कड़ी कार्रवाई करेंगे। वहीं, महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें।बताया जा रहा है कि औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच नल के कनेक्शन को तोड़ने के मुद्दे के लेकर विवाद शुरू हो गया था। इस विवाद के कुछ देर बाद ही जिले में तनाव बन गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सड़क पर मौजूद वाहनों में तोड़फोड़ करने के बाद इसमें आग लगा दी।
हिंसक झड़प के बाद भीड़ ने फूंक दिए वाहन
पुलिस अधिकारी समेत 10 से ज्यादा लोग घायल
घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जिसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। वहीं इस कार्रवाई का विरोध करते हुए भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया।इस झड़प में असिस्टेंट कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर, इंस्पेक्टर हेमंत कदम और इंस्पेक्टर श्रीपद परोपकारी समेत कुल 10 लोग से घायल हो गए। इसके बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए हिंसाग्रस्त इलाकों में महाराष्ट्र पुलिस के जवानों समेत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भी तैनाती की गई।
हिंसक झड़प में एक युवक की मौत
बताया जा रहा है कि औरंगाबाद में देर रात शुरू हुई इस हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही हिंसा में स्थानीय बाजारों की कुछ दुकानों को भी नुकसान हुआ। हिंसक झड़प की घटनाओं के बाद जिले में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही तमाम सुरक्षा एजेंसियों और प्रशासन के अधिकारी लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.