पटना पहुंचे अखिलेश-डिंपल, जानिए कौन-कौन बनेंगे तेजप्रताप के खास बराती

0
327

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज शाम शादी होनेवाली है, इस खास शादी में शामिल होने के लिए मेहमानों का आना जारी है। उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी पटना पहुंचे।
पटना । राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती व पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की आज शादी है। इस शादी में शामिल होने के लिए देश के बड़े-बड़े राजनेता पटना पहुंच रहे हैं। दोपहर बाद उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव पटना पहुंचीं।
पत्नी डिंपल संग पहुंचे अखिलेश
पटना पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं पीएम नहीं बना सकता, देश की जनता जिसको चाहेगी उसको पीएम बनाएगी। मेरा पहला लक्ष्य यूपी में भाजपा को रोकना है। लालू परिवार से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव वापस लखनऊ लौट गए।
शरद यादव आरके सिन्हा भी पहुंचे लालू आवास
तेजप्रताप की शादी में शामिल होने पटना पहुंचे शरद यादव ने कहा कि आमंत्रण मिला है तो कई पार्टी के नेता शादी में शरीक होने आ रहे हैं। वहीं इस विवाह समारोह में होंगे शामिल होने केंद्रीय मंत्री आर के सिंह भी पटना पहुंच गए हैं। तेजप्रताप की शादी में शामिल होने एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल भी लालू आवास पहुंच गए हैं।
सरकारी बग्घी से जाएंगे तेजप्रताप
इस शाही शादी में सबकुछ शानदार होगा। दूल्हा तेज प्रताप बीएमपी-5 की सरकारी बग्घी से ऐश्वर्या को वरमाला पहनाने वेटनरी कॉलेज परिसर जाएंगे। शनिवार शाम बारात 10 सर्कुलर रोड से हवाई अड्डा होते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर पहुंचेगी।
बारातियों का होगा भव्य स्वागत
परिसर में अतिथियों की खातिरदारी के लिए चंद्रिका राय की ओर से भव्य व्यवस्था की गई है। तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है। व्यवस्था के लिए दिल्ली से कई प्रोफेशनल बुलाए गए हैं।लड़की पक्ष की ओर से अतिथियों का स्वागत वेटनरी मैदान में किया जाएगा। जयमाला के बाद अतिथि वर-वधू को आशीर्वाद देंगे। वरमाला के लिए स्टेज तैयार कर लिया गया है। मंच इतना ऊंचा है कि करीब 20 हजार लोग आसानी से वर-वधू को देख सकेंगे।बगल में ही डांस फ्लोर बनाया गया है। आर्केस्ट्रा एवं डीजे की व्यवस्था भी की गई है। बारात में शामिल लोग चाहें तो डांस कर सकते हैं। मेहमानों के बैठने की व्यवस्था को वातानुकूलित (एसी) किया गया है। परिसर में मेहमानों के खाने के लिए करीब 50 स्टॉल बनाए गए हैं।शादी की सारी रस्में ऐश्वर्या राय के निवास पांच सर्कुलर रोड में पूरी की जाएंगी। यहां बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सिर्फ दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदार ही शामिल हो सकेंगे।
दिन-रात लगे हैं दो सौ हलवाई
लालू प्रसाद के रूतबे और जनसंपर्क को देखते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर में बारातियों के खाने की व्यवस्था की जा रही है। चंद्रिका राय खुद लगातार जायजा ले रहे हैं। करीब 25 हजार बारातियों को खिलाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। विभिन्न व्यंजन बनाने में दो सौ हलवाई दिन-रात लगे हैं ।मुख्य हलवाई सुभाष चंद्र गुप्ता ने बताया कि भोज की शाकाहारी व्यवस्था की जा रही है। इसमें कई तरह की वेरायटी हैं। पुड़ी-पुलाव, लिïट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाब जामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दही बाड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि बनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.