बिहार: कर्नाटक चुनाव में जीत से बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह, पार्टी दफ्तर में फोड़े पटाखे

0
25

पटना.कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। इस जीत पर भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे और अमित शाह की स्ट्रैटजी की वजह से हमें जीत मिली है। कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार बनने से विकास दोगुनी तेजी से होगा। वहीं कांग्रेस का कहना है कि पार्टी हार की समीक्षा करेगी। लोकतंत्र में जीत हार चलती रहती है।
कर्नाटक जीत मोदी के विकास एजेंडे का नतीजा
कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम और जनता के प्रति उनके स्नेह का ही प्रतिफल है कि कर्नाटक में हमारी ऐतिहासिक जीत हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जो स्ट्रैटजी बनाई और एक एक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम किया इसलिए हमें ये जीत मिली है। आज का दिन पूरी तरह कर्नाटक की जनता के प्रति कृतज्ञता का दिन है। कर्नाटक की जनता के प्रति हम आभार प्रकट करते हैं जिन्होंने हमपर भरोसा जताया है। कर्नाटक में हमें काम करने का मौका मिला है और हम बहुत तेजी से विकास करेंगे। केंद्र में भी भाजपा की सरकार है और राज्य सरकार के साथ मिलकर कर्नाटक के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगे।
कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि पूरे देश के लोगों ने कांग्रेस मुक्त भारत बनाने का मन बना लिया है। नरेंद्र मोदी, अमित शाह के विकास के एजेंडे ने ही हमें कर्नाटक में जीत दिलाई है। मंगल पांडे ने कहा कि मैं मध्य कर्नाटक का चुनाव प्रभारी बनाया गया था जहां 37 विधानसभा सीटें थी। 25 सीटों पर भाजपा को सफलता मिली है। कर्नाटक चुनाव के लिए पिछले डेढ़ सालों से पार्टी ने तैयारी शुरु कर दी थी। कार्यकर्ताओं और जनता के विश्वास के कारण ही हमें बहुमत मिला है। कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार बन गई है। कांग्रेस के बैलेट पेपर से चुनाव की मांग पर मंगल पांडे ने कहा कि जब भी कांग्रेस हारती है इस तरह की मांग करती है। कर्नाटक में जहां कांग्रेस जीती वहां भी ईवीएम से ही चुनाव हुए। कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां जन भावनाओं को नहीं समझ पा रही हैं। जो जनभावनाओं को नहीं समझ पाता है वो राजनीति की दरिया से किनारा हो जाता है।
हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस
कर्नाटक में मिली हार पर कांग्रेस नेता आजमी बारी ने कहा कि जीत के भारतीय जनता पार्टी के बधाई देते हैं। लोकतंत्र में हार-जीत चलती रहती है। कांग्रेस पार्टी हार की समीक्षा करेगी। हमने पूरी मेहनत से चुनाव लड़ा। कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की। जनता के जनादेश को कांग्रेस पार्टी स्वीकार करती है। इस सवाल पर कि इस की जिम्मेदारी राहुल गांधी या सिद्धरमैया में किसकी होगी, कांग्रेस का कहना है की हार की जिम्मेदारी पूरी पार्टी की होती है। पार्टी मिलकर चुनाव लड़ती है। जिस तरह भाजपा ने सबको बधाई दी है उन्हें ईवीएम और चुनाव आयोग को भी बधाई देनी चाहिए। कर्नाटक में भाजपा की भी उम्मीद नहीं थी वह जेडीएस से ज्यादा सीट ला पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here