IPL 11 : बिना विकेट खोए मैच जीत गए कोहली, 20 ओवर भी नहीं खेल पाई पंजाब

0
51

आईपीएल 2018 का 48वां मैच एक तरफा रहा। आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें जिंदा रखी हैं।
नई दिल्ली (जेएनएन)। आईपीएल 2018 के 48वें मैच में इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने थे। इस मैच में बैंगलोर के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी और पहली पारी में इस टीम को इस आईपीएल के दूसरे न्यूनतम स्कोर यानी 88 रन पर ऑल आउट कर दिया। जीत के लिए मिले 89 रन के लक्ष्य को विराट और पार्थिव ने अपने शानदार पारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच जीत लिया। बैंगलोर की इस जीत के बाद उनकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद अभी जिंदा है। इस मुकाबले में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 88 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 89 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 8.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। पंजाब के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद बैंगलोर के 10 अंक हो गए हैं और वो सातवें नंबर पर है जबकि पंजाब की टीम 12 अंक के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई है।
ipl 11 : बिना विकेट खोए मैच जीत गए कोहली,20 ओवर भी नहीं खेल पाई पंजाब
विराट व पार्थिव ने टीम को दिलाई आसान जीत
दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को विराट और पार्थिव ने आसान जीत दिलाई। इस मैच में विराट पार्थिव के साथ खुद ओपनिंग करने उतरे थे। विराट ने 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन जबकि पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली।बैंगलोर के खिलाफ पंजाब की शुरुआत काफी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन उनकी पारी का अंत उमेश यादव ने कर दिया। राहुल का कैच कोलिन डी ग्रैंडहोम ने लपका। अपनी पुरानी टीम के खिलाफ क्रिस गेल का बल्ला खामोश रहा और वो सिर्फ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमेश यादव की गेंद पर सिराज ने उनका कैच पकड़ लिया। करुण नायर को भी सिराज ने विराट कोहली के हाथों एक रन पर कैच आउट करवा दिया। स्टोइनिस को स्पिनर चहल ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने मयंक अग्रवाल को 2 रन पर पार्थिव पटेल के हाथों कैच करवा दिया। एरोन फिंच ने 23 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन उन्हें मोइन अली ने विराट कोहली के हाथों कैच करवा कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टीम के कप्तान आर अश्विन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रन आउट हो गए। एंड्रयू टे को शून्य पर उमेश यादव ने आउट कर पवेलियन भेज दिया। मोहित शर्मा तीन रन बनाकर रन आउट हुए। अंकित राजपूत एक रन बनाकर रन आउट हो गए। बैंगलोर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज उमेश यादव रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए। इनके अलावा सिराज, चहल, ग्रैंडहोम और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here