टाइगर की ‘गर्लफ्रेंड’ दिशा पाटनी का चौका, सलमान की ‘भारत’ में मिल गया मौक़ा, ऐसा होगा रोल

0
211

मुंबई। टाइगर श्रॉफ़ की कथित गर्लफ्रेंड और बाग़ी 2 को-स्टार दिशा पाटनी के हाथ जैकपॉट लगा है। दिशा सलमान ख़ान के साथ अपकमिंग फ़िल्म भारत में नज़र आएंगी। फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने इसका एलान सोशल मीडिया में किया है।

अली ने इंस्टाग्राम पर दिशा की फोटो शेयर करके लिखा है- ”भारत फ़िल्म के सफ़र में आपका स्वागत है दिशा पाटनी।” करियर के लिहाज़ से दिशा के लिए निश्चित तौर पर बड़ी जंप है। फ़िल्म में दिशा का किरदार 60 के दशक की सर्कस कलाकार के तौर पर दिखायी देगा। अली ने दिशा की ख़ूबसूरती और एथलेटिक फिज़ीक की वजह से उन्हें इस रोल के लिए चुना है।

सलमान के साथ दिशा का ये पहला एसोसिएशन होगा। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू नीरज पांडे की फ़िल्म ‘एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ से किया था। इस फ़िल्म में दिशा धोनी की गर्लफ्रेंड के किरदार में दिखायी दी थीं। इसके बाद दिशा अपने कथित बॉयफ्रेंड टाइगर श्रॉफ़ के साथ ‘बाग़ी2’ में एक बार फिर हिंदी सिनेमा के पर्दे पर नज़र आयीं, जो 2018 की सुपर हिट फ़िल्मों में शामिल है।

2017 में दिशा इंडो-चाइनीज़ फ़िल्म ‘कुंगफू योगा’ में भी फ़ीमेल लीड रोल निभा चुकी हैं। इस फ़िल्म में सोनू सूद, जैकी चैन और अमायरा दस्तूर ने मुख्य किरदार निभाए थे।

‘भारत’ का हिस्सा बनने से ज़ाहिर तौर पर दिशा काफ़ी उत्साहित हैं और इसे सपने के सच होने जैसा मानती हैं। दिशा को अब बस शूटिंग शुरू करने का इंतज़ार है। ख़बरें हैं सलमान जुलाई से ‘भारत’ की शूटिंग शुरू कर रहे हैं।

भारत 2014 की साउथ कोरियन फ़िल्म ‘ओडे टू माय फादर’ का ऑफ़िशियल रीमेक है। फ़िल्म की कहानी आज़ादी से लेकर 2000 तक की प्रमुख घटनाओं को लेकर बुनी गयी है, जिसमें सलमान का किरदार कई दशकों का सफ़र तय करेगा। ख़बरों की मानें तो भारत में राज कपूर की फ़िल्म ‘मेरा नाम जोकर’ को भी ट्रिब्यूट दिया जाएगा, जो साठ के दशक की महत्वपूर्ण फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म के इसी हिस्से में दिशा पाटनी की एंट्री होगी। वैसे मुख्य नायिका के तौर पर प्रियंका चोपड़ा का चुनाव पहले ही हो चुका है।

‘भारत’ सलमान और अली अब्बास ज़फ़र की तीसरी फ़िल्म है। अली ने सलमान को पहली बार ‘सुल्तान’ में डायरेक्ट किया था, जो सुपर हिट रही। इस फ़िल्म में सलमान की एक्टिंग को भी काफ़ी सराहा गया था।

इसके बाद पिछले साल आयी ‘टाइगर ज़िंदा है’ के लिए सलमान और अली दोबारा साथ आए। ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल बॉक्स ऑफ़िस पर बेहद कामयाब रही।

इसके बाद सलमान ने अली के साथ तीसरी फ़िल्म ‘भारत’ का एलान किया। ‘भारत’ अगले साल ईद पर रिलीज़ के लिए निर्धारित है और सलमान की एक्सपेरिमेंटल फ़िल्म के तौर पर इसे देखा जा रहा है। ‘भारत’ को सलमान के ब्रदर-इन-लॉ अतुल अग्निहोत्री प्रोड्यूस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.