टोयोटा यारिस सिडैन निकली सॉलिड और सेफ, क्रैश टेस्ट में मिले 5 स्टार

0
226

नई दिल्ली
टोयोटा आज यानी 18 मई 2018 से यारिस सिडैन को आॅफिशली लॉन्च कर देगी। इसके साथ ही इसकी डिलिवरी भी इसी दिन से शुरू हो जाएगी। जापानी कार ब्रैंड ने इसकी कीमत का खुलासा पहले ही कर दिया था। होंडा सिटी, मारुति सियाज और ह्यूंदै वरना आदि कारों से भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होगा। इस कार का हाल ही ASEAN NCAP ने टेस्ट किया और इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है। बेहतरीन माइलेज देती हैं ये डीजल ऑटोमैटिक गाड़ियां
एसियान यानी असोसिएशन आॅफ साउथ ईस्ट एशियन नेशंस एनसीएपी के टोयोटा वायोस को टेस्ट किया जो कि यारिस का थाइलैंड वर्जन है। यह काफी हद तक भारतीय वर्जन जैसी ही है। अडल्ट प्रोटेक्शन के मामले में इस कार ने 36 में से 32.19 पॉइंट्स स्कोर किए। इस सिडैन ने चाइल्ड सेफ्टी में भी 49 पॉइंट्स में से 42.44 पॉइंट अर्जित किए। सुरक्षा फीचर्स के पैमाने पर देखें तो यारिस ने 18 में से 11 पॉइंट्स स्कोर किए।
Toyota Yaris का भारतीय वर्जन भी कई नए फीचर्स से लैस है। इसके बेस वेरियंट में भी 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसमें हिल स्टार्ट, वीइकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स आदि फीचर्स भी दिए गए हैं। ये फीचर्स यारिस को भारत में बेस्ट सेफ्टी फीचर लोडेड कार बनाते हैं।टोयोटा यारिस का बेस वर्जन 8.75 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर मिलेगा। यह केवल पेट्रोल वर्जन में अवेलेबल होगा। इसका टॉप वर्जन 14.07 लाख रुपए में मिल रहा है। टोयोटा निकट भविष्य में यारिस का डीजल वर्जन मॉडल उतारने के मूड में नहीं है। इसमें 1.5 लीटर Dual VVT-i, 4 सिलिंडर इंजन है जो कि अधिकतम 108 बीएचपी का पावर और 140 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या 7 स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.