टोयोटा यारिस की नई जनरेशन भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 8.75 लाख

0
94

टोयोटा ने भारत में अपनी पॉपुलर सिडान यारिस लॉन्च कर दी है. कंपनी ने भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.75 लाख से लेकर 12.85 लाख रुपए तक रखी है, वहीं कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए रखी गई है. यारिस सिडान में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नज़दीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं. हमने कुछ समय पहले ही इस कार को चलाकर देखा है और हम यकीनन यह कह सकते हैं कि नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है. जहां कंपनी ने कार की कीमत को किफायती रखा है, वहीं इसका मुकाबला करने के लिए बाज़ार में मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारें मौजूद हैं.
2018 toyota yaris review
कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है
टोयोटा यारिस की कीमत
वेरिएंट मैन्युअल CVT ऑटोमैटिक
J ₹ 8.75 lakh ₹ 9.95 lakh
G ₹ 10.56 lakh ₹ 11.76 lakh
V ₹ 11.70 lakh ₹ 12.90 lakh
VX ₹ 12.85 lakh ₹ 14.07 lakh
टोयोटा इंडिया ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, ठत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. कंपनी ने New-Gen 2018 यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके.
toyota yaris gets 7 airbags
टोयोटा ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है जिसमें 7 एयरबैग्स मुहैया कराए गए हैं
कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ बेहतर व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है. कार में LED टेललाइ्स भी दी गई हैं. टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. कार में लगा इंजन 108 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है. कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here