मीसा भारती ने तेजप्रताप-ऐश्‍वर्या संग मनाया बर्थ-डे, जन्‍म के समय पिता लालू थे जेल में

0
184

राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती ने भाई तेजप्रताप यादव और भाभी ऐश्‍वर्या के साथ अपना जन्‍मदिन मनाया। इसकी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।
पटना । राज्यसभा सांसद और राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का आज जन्मदिन है। मीसा के जन्मदिन पर लोगों ने बधाइयां दी है। परिवार एक सभी सदस्यों ने शुभकामनाएं दी हैं। मीसा ने भी अपने पिता लालू यादव और माता राबड़ी देवी का आशीर्वाद लिया।मीसा भारती ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपने भाई तेजप्रताप और और भाभी ऐश्वर्या राय के साथ केक काटा। तेज प्रताप यादव ने उनकी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने अपनी बड़ी बहन को जन्मदिन की बधाइयां दी है। तस्‍वीर में मीसा भारती केक काटती हुई दिख रही हैं। मीसा के बगल में तेज प्रताप यादव बैठे हुए हैं। साथ में घर के बच्‍चे भी हैं।जब मीसा भारती का जन्म हुआ था तब लालू यादव जेल में सलाखों के पीछे थे। उन्‍हें मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (मीसा) एक्ट के तहत जेल में कैद थे। जब लालू को यह सूचना मिली कि उनके घर बेटी हुई है तो उन्‍होंने उसका नाम मीसा रखा। हालांकि, यह भी है कहा जाता है बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह ने उनका नाम मीसा रखा था।
एमबीबीएस टॉपर हैं मीसा भारती
सदमे में है लालू परिवार, इस साल नहीं मनाएगा मकर संक्रांति का त्‍योहार
मीसा भारती को डॉक्टर की उपाधि मिली हुई है। मीसा भारती ने अपनी बचपन की पढ़ाई पटना के नामी स्कूल माउंट कार्मल से पूरी की। इसके बाद पटना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की। वे कॉलेज टॉपर रह चुकी हैैं।
2103 से राजनीति में हुई सक्रिय
मीसा भारती ने डॉक्‍टर की उपाधि तो ली, लेकिन कभी प्रैक्टिस नहीं की। वर्ष 2013 के परिवर्तन रैली से मीसा राजनीति राजनीति में सक्रिय हुई। उसके बाद वर्ष 2014 के चुनाव में वे पा‍टलिपुत्र लोकसभा सीट से खड़ी हुई, लेकिन उन्‍हें कामयाबी नहीं मिली। वर्ष 2016 में वे राज्‍यसभा पहुंची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here