इस वजह से फ्लॉप हो सकती है सलमान खान की ‘भारत

0
153

रेस-3 की शूटिंग खत्म करने के बाद सलमान खान जून में भारत फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं. फिल्म से जुड़ी नई खबर ये है कि अब तब्बू भी इस फिल्म की स्टारकास्ट में शामिल हो गई हैं. इससे पहले ही दिशा पाटनी को भी फिल्म के लिए साइन किया गया है. प्रियंका चोपड़ा भी इसी फिल्म के साथ भारत में और बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं. फिल्म की स्टारकास्ट यहीं खत्म नहीं होती…इस फिल्म में सुनील ग्रोवर भी अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं. सुनने में तो यहां तक आया है कि किंग खान यानी शाहरुख भी ‘भारत’ में कैमियो करते नजर आएंगे. अब इस फिल्म की इतनी लंबी-चौड़ी स्टारकास्ट को देखकर ये आशंका भी हो रही है कि कहीं ये फिल्म सलमान खान की दूसरी ‘जय हो’ तो साबित नहीं होगी?

दोनों फिल्में मल्टीस्टारर
ऐसी आशंका इसलिए है क्योंकि साल 2014 में आई फिल्म जय हो में भी कई सितारें एक साथ नजर आए थे. ‘भारत’ की तरह ही फिल्म में सलमान खान और तब्बू तो थे ही, साथ ही डेसी शाह, आदित्य पंचोली और डैनी डेंजोंग्पा भी अहम भूमिका में थे. सुनील शेट्टी और जेनेलिया डिसूजा ने इसमें कैमियो भी किया था.

सलमान खान की होम प्रोडक्शन
जय हो को सलमान खान के भाई सोहेल खान ने प्रोड्यूस किया था. भारत को भी सलमान के जीजा अतुल अग्निहोत्री और बहन अल्विरा खान मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

दोनों फिल्में देशभक्ति से ओत-प्रोत
‘भारत’ दक्षिण कोरियन फिल्म ओड टू माई फादर का अडेप्टेशन है. फिल्म में कोरिया का 1950 से लेकर आधुनिक युग तक का इतिहास दिखाया गया है. फिल्म में 70 साल की कहानी दिखाई जानी है, इस वजह से इसमें कई ऐतिहासिक संदर्भ होंगे. खासतौर पर ये एक ऐसे व्यक्ति के बारे में है, जो भारत के इतिहास से लेकर वर्तमान तक कई अहम घटनाओं का गवाह बनता है. जय हो भी एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो भ्रष्टाचार से लड़ता है और देशसेवा में कुछ भी करने को तैयार रहता है. दोनों ही फिल्मों में कॉमन हो गई देशभक्ति.

फ्लॉप साबित हुई थी जय हो
जय हो 102 करोड़ के बड़े बजट में बनी थी. फिल्म को भारत में 3900 स्क्रींस पर रिलीज किया गया था, लेकिन न तो रिव्यूज अच्छे मिले, न ही फिल्म कमाई के मामले में कुछ खास रिकॉर्ड बना पाई थी. 110 करोड़ कमाकर भी फिल्म फ्लॉप ही साबित हुई थी.

भारत के लिए पांच रूपों से गुजरेंगे सलमान
जय हो की तरह ही फिल्म भारत को भी बड़े बजट में बनाया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान को इस फिल्म के लिए 5 ट्रांसफोर्मेशंस से गुजरना होगा. 52 साल के सलमान के फिल्म में वीएफएक्स के जरिये 5 अलग-अलग लुक में दिखाया जाएगा. फिल्म की शूटिंग अबू धाबी, स्पेन, दिल्ली और पंजाब में होगी. फिल्म साल 2019 में ईद पर रिलीज होने वाली है. उम्मीद तो यही की जानी चाहिए कि फिल्म सलमान और उनके फैंस दोनों की उम्मीदों पर खरी उतरे, लेकिन आशंकाओं का बाजार भी गरम है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here