जेट फाइटर की रफ्तार को भी फेल कर देती हैं ये 4 दमदार बाइक्स, आपने चलाई क्या

0
39

नई दिल्ली: वैसे तो आप में से ज्यादातर लोगों ने बाइक चलाई ही होंगी। हम लोग अक्सर किसी काम से बाहर जाने के लिए और ट्रैफिक से बचने के लिए बाइक चलाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सिर्फ रफ़्तार का एहसास करने के लिए बाइक चलाते हैं। ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर दुनियाभर में कुछ ऐसी बाइक्स बनाईं गयी हैं जो रफ़्तार के मामले में किसी जेट फाइटर को भी मात दे सकती हैं। आज हम इस खबर में आपको ऐसी ही 4 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

BMW R nineT Scrambler

अगर हम बात करे तेज रफ्तार और बेजोड़ ताकत की तो इस बाइक के आगे मार्किट में मिलने वाली कोई भी बाइक नहीं टिकती है। यह बाइक रफ़्तार के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाई गयी है। इस बाइक में 1170 सीसी का बॉक्सर इंजन दिया गया है जिससे इसे हैवानों जैसी ताकत मिलती है, इस बाइक को ऐरोडायनैमिकली डिजाइन किया गया है जिससे ये तेज रफ़्तार के बावजूद सड़क से चिपक कर चलती है। लेकिन इस बाइक को खरीदने के लिए आपको 12,995 डॉलर की रकम चुकानी पड़ सकती है। इस बाइक की स्पीड 124 mph है।

हुसवरना स्वरतपीलेन की ये बाइक एक सिंगल सीटर बाइक है जिसका लुक्स और स्टाइल किसी भी स्पोर्ट्स बाइक से अलग है। यह बाइक तेज रफ्तार बाइक है जो अपनी फुल स्पीड पर भी डिस्बैलेंस नहीं होती है। आपको बता दें कि इस बाइक की कीमत 6,300 डॉलर है, साथ ही इस बाइक में 373cc का DOHC इंजन दिया गया है जो 43 हॉर्स पावर जेनरेट करता है।

भारत में सुजुकी हायाबूसा बाइक का जबरदस्त क्रेज है। इस बाइक आपको ताकत के साथ लुक्स का जबरदस्त कॉम्बिनेशन मिलता है। बता दें कि इस बाइक में 1340 सीसी का जबरदस्त इंजन दिया गया है जो इसे 302 किलोमीटर प्रति घंटे की जबरदस्त रफ़्तार देती है।

डुकाटी की इस बाइक में 803cc का जबरदस्त इंजन दिया गया है जो इसे 75 हॉर्स पावर की बेजोड़ ताकत देता है। आपको बता दें कि इस बाइक की स्पीड के आगे कई टॉप स्पीड बाइक्स भी चीनी कम चाय की तरह लगती हैं। ये बाइक ऑफ़ रोड सड़कों पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here