ये छोटा AC हेलमेट को रखता है बिल्कुल ठंडा, कीमत इतनी कम की क्या बताएं

0
105

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम भारत में प्रवेश कर चुका है और अब लोगों को गर्मी की वजह से काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है। आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में जब हम बाइक चलाते हैं तो हेलमेट के अंदर काफी गर्मी हो जाती है। इस गर्मी की वजह से हमे लॉन्ग रुट पर बाइक चलाने में काफी दिक्कत होती है। खैर अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब हम आपको एक ऐसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाइक चलाते समय आपके हेलमेट को ठंडा रखेगा।

पोर्टेबल हेलमेट AC

पहले के जमाने में जब सड़कों के किनारे पेड़ हुआ करते थे तो लोग अपनी बाइक इन पेड़ों की छांव में कड़ी करके कुछ देर गर्मी से राहत पा लिया करते थे लेकिन जब से पेड़ों की कटान शुरू हुई ये तरीका भी काम आना बंद हो गया। बाइक राइडरों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए मार्केट में एक पोर्टेबल AC लांच किया गया है जो आपके हेलमेट को एकदम चिल्ड कर देता है और आपको गर्मी का एहसास नहीं होने देता है।

ऐसे काम करता है ये AC

दरअसल इस हेलमेट AC के काम करने का तरीका घरों में मिलने वाले किसी आम कूलर की तरह का ही है। इसमें आपको ठंडी हवा पाने के लिए एक टैंक में पानी भरना पड़ता है जो इसी AC से जुड़ा रहता है। इसके अलावा इसमें एक है स्पीड फैन लगा होता है जो इस ठंडी हवा को एक पाइप से हेलमेट के अंदर फेंकता है।

आपको बता दें कि इस AC में एक बैटरी भी अटैच होती है जिसे USB केबल से चार्ज भी किया जा सकता है। आपको बता दें कि बाइकर्स के लिए यह गैजेट बड़े काम का है लेकिन इसकी कीमत इतनी कम है कि कोई भी बड़ी आसानी से इसे खरीद सकता है। आपको बता दें कि आप 1900 से 2000 रुपये में ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here